पिच से सपोर्ट नहीं मिलने के बाद भी बुमराह ने कैसे हासिल किए विकेट? खुद किया प्लान का खुलासा


Ravichandran Ashwin And Jasprit Bumrah- India TV Hindi

Image Source : AP
Ravichandran Ashwin And Jasprit Bumrah

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए और बांग्लादेश की टीम को जल्दी आउट करने में अहम भूमिका निभाई है। उनकी वजह से ही बांग्लादेशी टीम 149 रनों पर आउट हो गई। बुमराह ने खुलासा किया कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पिच से मदद नहीं मिलने के बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में खेलते समय अपनाई रणनीति का सहारा लिया जो आखिर में कारगर साबित हुई।

जसप्रीत बुमराह ने प्लान का किया खुलासा

जसप्रीत बुमराह ने विकेट से मदद नहीं मिलने के बावजूद बांग्लादेश की पहली पारी में 50 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद आधिकारिक प्रसारक से कहा कि मेरे पास इसके अलावा कोई और विकल्प नहीं था, क्योंकि जब मैं लेंथ पर गेंद कर रहा था तो उससे कोई फायदा नहीं हो रहा था। इसके अलावा गेंद रिवर्स भी नहीं हो रही थी। इसलिए मुझे कुछ नया करने की जरूरत थी। जब विकेट से मदद नहीं मिल रही हो फिर एक गेंदबाज के रूप में आपको कुछ प्रयोग करने पड़ते हैं। इसलिए मैंने उन रणनीति को आजमाया जिनका उपयोग मैं घरेलू क्रिकेट में खेलते समय करता था। आज यह रणनीति कारगर साबित हुई और इस प्लान से मुझे मदद मिली।

पहले 10 ओवर में गंवाए खूब विकेट: तस्कीन अहमद

तस्कीन अहमद ने दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमारी बल्लेबाजी थोड़ी निराशाजनक रही। हां, तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल रही थी लेकिन हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। इसलिये हम निराश हैं। हमने पहले 10 ओवर में काफी ज्यादा विकेट गंवा दिए जो हमारे लिए महंगे साबित होंगे। एसजी गेंद से खेलना भी एक चुनौती है। भारतीय खिलाड़ी बचपन से एसजी गेंद से खेलते हैं तो वे जानते हैं कि इसका उचित ढंग से किस तरह इस्तेमाल किया जाए जिससे उन्हें बड़ा फायदा मिला। हमने नई गेंद से कुछ गलतियां भी कीं। एसजी गेंद और यहां के हालात को देखते हुए पहले 10-12 ओवर काफी चुनौतीपूर्ण थे। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

अफगानिस्तान के प्लेयर ने वनडे क्रिकेट में बनाया शतकों का बड़ा रिकॉर्ड, सचिन-कोहली भी नहीं कर सके ऐसा

VIDEO: कोहली से बांग्लादेश के खिलाड़ी ने कहा छक्का मारो, जवाब देने में विराट ने भी नहीं लगाई देरी

Latest Cricket News





Source link

x