पुजारी शिवमनाथ निकला सनव्वर हुसैन, खुद को यूपी का बताया, आधार में पता उत्तराखंड का


ऊधम सिंह नगर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पुजारी शिवमनाथ पर जब ग्रामीणों को शक हुआ, तो उसकी पड़ताल की गई. पुजारी का आधार कार्ड देखा गया और उसमें नाम-पता देखते ही ग्रामीण सन्न रह गए. दरअसल पुजारी शिवमनाथ का असली नाम सनव्वर हुसैन था. उसने खुद को उत्तर प्रदेश के रामपुर का रहने वाला बताया था लेकिन आधार कार्ड में उसका पता उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर का दर्ज था. ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने सनव्वर हुसैन को पकड़ लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी सनव्वर हुसैन पिछले 6 महीने से बिजनौर के तिपरजोत गांव के एक शिव मंदिर में पुजारी शिवमनाथ बनकर रह रहा था. उसने अपने मुस्लिम होने की बात किसी को नहीं बताई थी. एक दिन गांव के कुछ लोगों को उसपर शक हुआ, तो उन्होंने उससे पहचान पत्र मांगा. सनव्वर हुसैन पहले तो आनाकानी करने लगा लेकिन दबाव पड़ते ही उसने अपना आधार कार्ड निकाला. उसमें उसका असली नाम देख ग्रामीण हक्के-बक्के रह गए. आधार में उसका नाम सनव्वर हुसैन पुत्र अफसर अली लिखा था. पता उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले के कुंडा का दर्ज है. आरोपी के पास से मिली तस्वीरों में से एक में वह मजार पर खड़ा होकर दुआ करता दिख रहा है. एक तस्वीर में वह भगवा चोला पहने हुए भी नजर आ रहा है.

2018 में अपना लिया था हिंदू धर्म
अफजलगढ़ के सीओ अंजनी कुमार ने इस बारे में कहा कि सनव्वर हुसैन ने पूछताछ में बताया कि वह रामपुर जिले के स्वार स्थित मसवासी गांव का रहने वाला है. 2018 में उसने इस्लाम धर्म छोड़ दिया था और हिंदू धर्म अपना लिया था. वह बिजनौर से पहले कई गांवों के मंदिरों में रह चुका है. उसने पुलिस को बताया कि वह नगीना क्षेत्र के कई मंदिरों में महाराज के तौर भी काम कर चुका है. वहीं हमारी पड़ताल में रामपुर में उसका कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं मिला है. वर्तमान में उसका पता उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले के कुंडा का दर्ज है, जिसकी पुष्टि उसके परिवार ने भी की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

FIRST PUBLISHED : September 13, 2024, 01:48 IST



Source link

x