पूर्णिया में सघन वाहन चेकिंग अभियान: ट्रैफिक नियमों का पालन करें, नियम तोड़ने पर कटेगा चालान


विक्रम कुमार झा/ पूर्णिया: पूर्णिया पुलिस ने लोगों से वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की है. शहर में सड़कों पर बढ़ते यातायात उल्लंघन को देखते हुए, पूर्णिया यातायात पुलिस ने सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है. यातायात डीएसपी कौशल किशोर कमल के नेतृत्व में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा.

दुर्घटनाओं से बचाव के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन अनिवार्य
डीएसपी कौशल किशोर कमल ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और लोगों को जागरूक करने के लिए पूर्णिया पुलिस द्वारा यह अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा, “सतर्कता हटी, दुर्घटना घटी” – यह एक सच है, जिसे हमें हमेशा ध्यान में रखना चाहिए. ट्रैफिक नियमों का पालन न करने की वजह से कई लोग दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं, जिनमें से कई मामलों में मौत तक हो जाती है.

चेकिंग अभियान: चालकों को हेलमेट पहनने और दस्तावेज़ साथ रखने की सलाह
वाहन चेकिंग अभियान के तहत, पुलिस हेलमेट न पहनने और बिना कागजात के वाहन चलाने वालों पर विशेष ध्यान दे रही है. डीएसपी कौशल किशोर ने कहा कि जो लोग बिना हेलमेट के वाहन चलाते हैं या ट्रिपल लोडिंग करते हैं, उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सड़क पर सुरक्षित तरीके से वाहन चलाएं और आवश्यक दस्तावेज़ साथ रखें.

इन स्थानों पर की जाएगी सघन चेकिंग
पूर्णिया पुलिस ने प्रमुख चौक-चौराहों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. इनमें आर एन शाह चौक, गिरजा चौक, थाना चौक, फोर्ड कंपनी चौक, गुलाब बाग जीरोमाइल, लाइन बाजार सहित कई मुख्य स्थान शामिल हैं. पुलिस ने चेतावनी दी है कि जो लोग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेंगे, उन्हें भारी जुर्माना भरना पड़ेगा.

यातायात पुलिस की अपील: पूर्णिया आने से पहले जानें नियम
पूर्णिया यातायात पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि अगर आप पूर्णिया आ रहे हैं या शहर से गुजर रहे हैं, तो ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें. इससे न केवल चालान कटने से बचा जा सकेगा, बल्कि सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news



Source link

x