पूर्णिया मेडिकल कॉलेज के 15 डॉक्टरों को जारी किया गया नोटिस, ड्यूटी से मना करना पड़ा महंगा-Notice issued to 15 doctors of Purnia Medical College, refusal from duty was costly


पूर्णिया : जिले के सबसे बड़े अस्पताल, पूर्णिया राजकीय मेडिकल कॉलेज (पीजीएमसीएच) के 15 डॉक्टरों को ड्यूटी के दौरान काम करने से मना करना भारी पड़ गया. इन सभी डॉक्टरों को अस्पताल प्रशासन द्वारा नोटिस जारी किया गया है, जिसमें उनसे काम न करने के कारण का संतोषजनक जवाब मांगा गया है.

जानें क्या है मामला
पूर्णिया मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. संजय कुमार के अनुसार, हाल ही में एक पीड़ित परिवार अपने मृत परिजन का पोस्टमार्टम कराने के लिए अस्पताल आया था. पोस्टमार्टम नियमानुसार किया जाना था, लेकिन ड्यूटी पर तैनात 15 सरकारी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया. इन डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम न करने के लिए अलग-अलग बहाने बनाकर अपने कर्तव्यों की अनदेखी की.

15 डॉक्टरों के खिलाफ नोटिस
जैसे ही यह मामला अस्पताल अधीक्षक डॉ. संजय कुमार के संज्ञान में आया, उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए सभी 15 डॉक्टरों को नोटिस जारी किया. नोटिस में डॉक्टरों से जल्द से जल्द इस लापरवाही पर संतोषजनक जवाब देने की मांग की गई है.

डॉ. संजय कुमार ने कहा, ‘ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों को अब सतर्क हो जाना चाहिए. अस्पताल प्रशासन किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगा और सख्त कदम उठाएगा.’

कर्मचारियों के लिए चेतावनी
अस्पताल प्रशासन ने इस घटना के बाद एक कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि भविष्य में कोई भी डॉक्टर या कर्मचारी अपने कर्तव्यों से मुंह नहीं मोड़े. प्रशासन ने साफ कर दिया है कि सरकारी सेवा में कार्यरत डॉक्टरों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए और वे जरूरतमंद मरीजों की सेवा में तत्पर रहें.

इस घटना के बाद अस्पताल में हलचल मच गई है और सभी डॉक्टर अपने जवाब तैयार करने में जुट गए हैं. माना जा रहा है कि भविष्य में ऐसे मामलों में और भी सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news



Source link

x