पेरिस ओलंपिक: नीरज चोपड़ा और भारतीय हॉकी टीम से एक वेबसाइट को जबरदस्त फायदा…


नई दिल्ली. नीरज चोपड़ा और भारतीय हॉकी टीम ने सिर्फ देशवासियों को जश्न मनाने का मौका नहीं दिया, बल्कि पेरिस ओलंपिक की वेबसाइट और ऐप को भी इससे बड़ा फायदा मिला है. नीरज चोपड़ा के फाइनल और भारत-स्पेन हॉकी ब्रॉन्ज मेडल मैच के कारण ओलंपिक की वेबसाइट और ऐप के यूजर्स की संख्या में गुरुवार को भारी वृद्धि हुई है. भारत के नीरज चोपड़ा ने गुरुवार को जेवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीता. भारतीय हॉकी टीम ने भी इसी दिन ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था.

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (आईओसी) के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन एंड पब्लिक अफेयर्स डायरेक्टर क्रिश्चियन क्लाउ ने वेबसाइट और ऐप के यूजर्स के बारे में जानकारी दी. क्रिश्चियन क्लॉउ ने बताया कि 273 मिलियन (27.3 करोड़) यूजर्स ने ओलंपिक वेबसाइट और ऐप का इस्तेमाल किया. इनमें से सबसे अधिक संख्या नीरज चोपड़ा और भारतीय हॉकी टीम की कामयाबी के कारण भारत से आई है.

क्रिश्चियन क्लॉउ ने लिखा, ‘पेरिस 2024 के लिए ओलंपिक वेब और ऐप 273 मिलियन यूजर्स तक पहुंच गया है. गुरुवार को पेरिस गेम्स के दौरान भारत के यूजर्स की संख्या सबसे अधिक रही. इस दौरान नीरज चोपड़ा और भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने देश के लिए मेडल जीते.’

भारतीय सुपरस्टार नीरज चोपड़ा ओलंपिक में लगातार दूसरा गोल्ड नहीं जीत सके. पाकिस्तान के अरशद नदीम ने नीरज को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता. नीरज ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इससे पहले हरमनप्रीत सिंह के कप्तानी में भारत की पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत ने 52 साल में पहली बार ओलंपिक में हॉकी में लगातार दो मेडल जीते हैं. इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत ने स्पेन के खिलाफ दोनों गोल किए.

Tags: 2024 paris olympics, Indian Hockey Team, Neeraj Chopra, Paris olympics, Paris olympics 2024



Source link

x