पॉपुलर एक्ट्रेस जेन बर्किन का 76 की उम्र में निधन, इनके नाम पर रखा गया था एक लग्जरी बैग का नाम



dpl262a8 jane पॉपुलर एक्ट्रेस जेन बर्किन का 76 की उम्र में निधन, इनके नाम पर रखा गया था एक लग्जरी बैग का नाम

ब्रिटिश एक्टर और सिंगर जेन बर्किन का 74 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्हें फ्रांस में अच्छी खासी सफलता मिली थी. उनका जन्म लंदन में हुआ था लेकिन 20 साल की उम्र में वह फिल्म स्लोगन में काम करने के लिए पेरिस चली गईं. पर्सनल लाइफ की बात करें तो जेन को फिल्म स्टार, फ्रेंच एक्टर और सिंगर सर्ज गेन्सबर्ग से प्यार हुआ और दोनों जल्द ही सुर्खियों में आ गए. इस कपल ने कई प्रोजेक्ट्स पर साथ काम किया. इनकी सबसे यादगार फिल्म Je t’aime… moi non plus बताई जाती है.

बर्किन बैग का नाम जेन के नाम पर रखा गया था

ब्रिटिश होने के बावजूद जेन ने फ्रांस में खूब पॉपुलैरिटी पाई और जल्द ही फ्रांस की एक फैशन आइकन बन गईं. उनकी फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा था कि फ्रांस के एक लग्जरी ब्रांड Hermes ने उनसे इंस्पायर होकर एक बैग डिजाइन किया और इसका नाम बर्किन बैग रखा गया. उनकी बेटी लू डोइलन ने 2017 में सीएनएन को बताया, “मां पेरिसियन स्टाइल के रिप्रेजेंट करती हैं…लेकिन ये बहुत ही फनी है क्योंकि वो ऐसी नहीं हैं.”

जेन का करियर

जेन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत माइकल एंजेलो एंटोनियोनी की ब्लोअप (1966) और कैलीडोस्कोप (1966) में छोटे रोल्स से की. वह अगाथा क्रिस्टी की डेथ ऑन द नाइल (1978) और एविल अंडर द सन (1982) में दिखाई दीं. 1991 में उन्होंने मिनी सीरीज रेड फॉक्स में एक्टिंग की और 1998 में उन्होंने अमेरिकी ड्रामा फिल्म ‘ए सोल्जर्स डॉटर नेवर क्राइज़’ में एक्टिंग की. उन्होंने 2016 में अकैडमी-अवॉर्ड नॉमिनेटेड शॉर्ट फिल्म  La Femme et le  टीजीवी में एक्टिंग की. इसके बारे में उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी फिल्म रोल था.





Source link

x