प्यार की आड़ में सीमा हैदर कर रही है सचिन का इस्तेमाल? उसके दावों पर उठने लगे हैं सवाल! एजेंसियों ने इस एंगल पर शुरू की जांच



Seema Haider Sachin Meena News प्यार की आड़ में सीमा हैदर कर रही है सचिन का इस्तेमाल? उसके दावों पर उठने लगे हैं सवाल! एजेंसियों ने इस एंगल पर शुरू की जांच

हाइलाइट्स

सीमा हैदर पर जांच एजेंसियां लगातार नजर बनाई हुई हैं.
अब सीमा हैदर और सचिन मीणा के लव एंगल पर जांच शुरू.

नई दिल्ली. पाकिस्तान से गैर कानूनी तरीके से भारत आई सीमा हैदर के खिलाफ जांच एजेंसियों का शक दिन-प्रतिदिन गहराता जा रहा है. हाल ही में यूपी एटीएस ने सीमा हैदर, उसके पति सचिन मीणा और ससुर नेत्रपाल से पूछताछ पूरी की. इस दौरान एटीएस ने ढेर सारे सवाले किये, जिसका सीमा हैदर ने जवाब दिया. जिसमें से कुछ जवाबों पर जांच एजेंसी संतुष्ट नजर नहीं आई. उसके पासपोर्ट, उसके पास पैसा, आईएसआई लिंक, उसके परिवार का इतिहास. हर एंगल से जांच एजेंसी ने जांच की. इस बीच एक बार फिर सीमा हैदर के प्यार वाले दावे पर सवाल उठना जारी हो गया है.

क्या किसी बड़े प्लान का हिस्सा है सीमा हैदर?
इन सबके बीच लोगों के मन में ये सवाल है कि आखिर क्यों सीमा हैदर से एजेंसियों की नजरें हट नही रही हैं. दरअसल, दूसरे देशों के जासूस एक लंबी प्लानिंग से कुछ ऐसे लोगों की टीम को दूसरे देश में खड़ा करने की कोशिश करते रहे हैं, जो एक लंबे समय तक चुपचाप इनपुट इकट्ठा करके उन देशों की एजेंसियों को देते रहे. ऐसे ही सीमा हैदर के मामले में जांच एजेंसियों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि क्या सीमा हैदर वाकई में सचिन मीणा के प्यार की खातिर पाकिस्तान से भारत आई है या फिर उसे एक लंबे समय के लिए किसी खास मकसद के लिए ट्रेंड करके भारत भेजा गया है.

सीमा हैदर पर जांच एजेंसियों ने गड़ा रखी है नजर
सूत्रों के मुताबिक भले ही यूपी एटीएस ने सीमा हैदर से पूछताछ में कुछ नही निकलने का दावा किया हो. लेकिन सीमा गुलाम हैदर पर अभी भी ATS और भारतीय एजेंसियों की पैनी नजर है. एजेंसियां जांच कर रही हैं कि क्या सीमा हैदर ने सचिन को अपनी भारतीय नागरिकता लेने के लिए अपना मोहरा बनाया है. ताकि भविष्य में उसे भारत में रहने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

यह भी पढ़ेंः सीमा हैदर ने भारत-नेपाल के 8 बॉर्डर खंगाले, फिर सिद्धार्थनगर से मारी एंट्री, कुछ इस तरह बनाया था हिंदुस्तान आने का प्लान

क्या सच में पाकिस्तान छोड़ना चाहती थी सीमा हैदर?
दरअसल, भारतीय नागरिकता हासिल करने के लिए कुछ लोगों ने ऐसी ही साजिश रची और ऐसे मामलों की जांच चलती रही है. लेकिन पाकिस्तान से जुड़े मामले सामने आने पर एजेंसियों के कान खड़े हो जाते हैं. क्योंकि सीमा हैदर 4 बच्चों को भी लेकर भारत में आई है. क्या बच्चे भी उसके किसी ऐसे प्लान का हिस्सा हैं या फिर वो वाकई में पाकिस्तान को छोड़ना चाहती थी. अब इस एंगल पर जांच एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है.

सीमा हैदर के खूंखार प्लान का हिस्सा है सचिन?
सूत्रों के मुताबिक एजेंसियां ये भी जांच कर रही हैं कि सीमा हैदर क्या किसी हैंडलर की मदद से भारत आई है? क्या सचिन को जानबूझकर ट्रैप किया गया है? ताकि उसका सहारा लेकर सचिन के परिजनों और रिश्तेदारों की सहानुभूति लेकर वो यहीं बस जाए और बाद में वो हिंदुस्तान की सुरक्षा का कोई इनपुट पाकिस्तान को देने में मदद करे. सूत्रों के मुताबिक सीमा हैदर के खिलाफ 14 विदेशी अधिनियम और 120 बी के तहत मामला दर्ज हुआ है.  सब कुछ जानते हुए भी अवैध तरीके से सीमा हैदर भारत में दाखिल हुई. ऐसे में भारतीय एजेंसियों की नजर सीमा हैदर पर तब तक रहेगी जब तक सीमा हैदर भारत में है.

Tags: Seema Haider



Source link

x