‘प्रशासन का पूरा…’ पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में उमड़ी भीड़, निरीक्षण के लिए पहुंचे कलेक्टर, दिया चौंकाने वाला बयान


दिनेश यादव
विदिशा. भोपाल सागर बाइपास मार्ग पर स्थित नवनिर्मित गिरधर कॉलोनी में अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण की कथा 30 जून से 6 जुलाई के लिए शुरू हुई लेकिन आज चौथे दिन अचानक कथा में अव्यवस्था सहित और शायद यूपी की घटना को देख पंडित प्रदीप मिश्रा ने व्यास पीठ से कथा के समापन का ऐलान कर दिया. इससे आयोजकों और दूर-दराज से आए श्रद्धालु भौंचक्‍क रह गए. हालांकि उन्‍होंने कुछ समय बाद ही फिर कथा के सातों दिन चलने का ऐलान भी कर दिया. वहीं, कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य ने मौके का निरीक्षण किया और चौंकाने वाला बयान दिया है.

आपको बता दे जहां पंडित प्रदीप मिश्रा की यह कथा हो रही है वहां कॉलोनी काटकर प्लाट बेचे जा रहे हैं जिसके चलते कीचड़ में बैठकर या खड़े होकर कथा सुनने वाले श्रद्धालु परेशान होते दिखाई दिए. वहीं हाईवे को कथा के समय बंद कर बाईपास की सड़क पर बैठकर महिलाएं कथा सुनती दिखाई दी. इसके बाद स्टेशन पर भीड़ को देख हालत बिगड़ते दिखाई दिए. इस कथा को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है. बारिश के कारण कथा स्‍थल पर कीचड़ हो गई है, इससे श्रद्धालु नाराज हैं.

ये भी पढ़ें : गंगा किनारे टूटा कमाई का रिकॉर्ड, काशी विश्‍वनाथ धाम ही नहीं यहां भी भर-भरकर बरसे नोट, जानें डिटेल

कार्यक्रम स्‍थल पर कीचड़ और अव्‍यवस्‍थाएं, कलेक्‍टर ने खुद किया निरीक्षण
एक ओर जहां कथा को लेकर कुछ लोगों ने अव्यवस्था पर सवाल उठाए तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने भगवान भोलेनाथ के प्रति आस्था को देख कहा कि बरसात का समय है थोड़ी परेशानी तो होती ही है. वहीं कथा के बाद कार्यक्रम स्‍थल पर निरीक्षण के लिए आए कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि आयोजन समिति ने सातों दिन कथा कराने का फैसला लिया है जिसमें प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा. आयोजन समिति ने यहां व्‍यवस्‍था बनाई है.

ये भी पढ़ें : धूमधाम से हुई अनोखी शादी, दुल्‍हन ने लिए 7 फेरे, दूल्‍हे को देखकर फटी रह गईं आंखें

मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी जताई थी चिंता,
वहीं, कथा प्रेमियों ने कहा कि कीचड़ से परेशानी हो रही है. यहां बैठने के लिए भी पर्याप्‍त इंतजाम नहीं हैं तो पीने का पानी भी नहीं मिल रहा. श्रद्धालुओं को आने- जाने में भी तकलीफ हो रही है. यहां काटे गए प्‍लॉट्स की बॉउड्री में से निकलकर आए कथा प्रेमियों ने कहा आयोजन से पहले इन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए था. अगर यहां व्यवस्थाएं होती तो कथा का सही आनंद ले पाते. आपको बता दें कि कल पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी कथा की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए चिंता जाहिर की थी.

Tags: Hindi news, Hindi news india, Hindi samachar, Mp news, MP news Bhopal, MP News Today, Today hindi news



Source link

x