'प्रार्थना ही आपकी मदद कर सकती है' जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के खतरनाक एक्सीडेंट को किया था याद, फैंस हो जाएंगे इमोशनल 



ruq4reig amitabh 'प्रार्थना ही आपकी मदद कर सकती है' जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के खतरनाक एक्सीडेंट को किया था याद, फैंस हो जाएंगे इमोशनल 

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को आज यानी 3 जून को 50 साल हो गए हैं. इस मौके पर फैंस, फैमिली और दोस्त बधाई दे रहे हैं. इसी के चलते आज हम दोनों की जिंदगी का ऐसा किस्सा आपको बताने वाले हैं, जो काफी सुर्खियों में रहा था. दरअसल, अमिताभ बच्चन को कुली की शूटिंग के दौरान कई चोटें लगीं थीं. वहीं इसके कारण वह कोमा में भी रहे.  लेकिन इलाज के साथ-साथ फैंस और उनकी फैमिली की दुआओं ने महानायक को दूसरी जिंदगी दे दी. 

दरअसल, सिमी गरेवाल के शो में अमिताभ बच्चन से इसके बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं कोमा में था. सेट पर हुए हादसे के कारण मेरी आंत फट गई थी और इमरजेंसी में सर्जरी करनी पड़ी. हम 5 दिन बाद बंबई गए, टांके टूट गए, जिसके कारण मुझे एक और सर्जरी करवानी पड़ी. इसके बाद 12-14 घंटों तक एनेस्थीसिया से बाहर नहीं आ सका. तभी उन्हें लगा कि सब कुछ खत्म हो गया है क्योंकि शायद ही कोई पल्स थी, बीपी लगभग जीरो हो गया था.

इसी पर जया ने अमिताभ की हालत के बारे में जानकारी दिए जाने पर रिएक्शन देते हुए कहा,”जब मैं अस्पताल पहुंची तो मेरे देवर ने कहा, “कहां थे आप, हम आपको ढूंढ रहे थे? ” और मैंने कहा कि मैं बच्चों को देखने के लिए घर गई थी. वह मुझे ले गए और फिर कुछ बताने से पहले मुझे बहादुर बनने के लिए कहा. मुझे लगा, नहीं यह नहीं हो सकता है, वह ऐसा नहीं कर सकते. मेरे हाथ में हनुमान चालीसा थी. तभी डॉ. दस्तूर वहां से गुजरे और कहा, ‘सिर्फ आपकी प्रार्थना ही मदद करेगी.’ लेकिन मैं इसे पढ़ नहीं सकी. मैं यह नहीं देख सकी कि उन्होंने क्या किया लेकिन दिख रहा था कि वह उनका हर्ट पंप कर रहे थे और इंजेक्शन दे रहे थे. इसके बाद जब उन्होंने हार मान ली, तो मैंने उनके पैर के अंगूठे को हिलते हुए देखा, और मैंने कहा, ‘वह जिंदा हैं, वह हिल रहे हैं.’ और फिर वह पुनर्जीवित हो गए.”

बता दें, साल 2 अगस्त 1982 को कुली के सेट पर एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे. इसके बाद बहुत ब्लीडिंग हुई. वहीं इस हादसे को याद कर आज भी फैंस की रुहें कांप उठती हैं. 

मंदिर जाने के लिए ट्रोल होने पर सारा: “मैं दर्शन करना जारी रखूंगी”





Source link

x