फायर ब्रांड वाली इमेज, विरोधियों पर सीधा अटैक, मिशन-विजन भी क्लियर, क्या योगी की राह पर हैं गिरिराज सिंह?


पटना. बिहार की सियासत में हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर यात्रा पर निकले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बड़ी सियासी पारी खेलने मैदान में उतर गए हैं. अपनी यात्रा के बहाने गिरिराज राज सिंह राजनीति की उस नस को दबाने निकले हैं जिससे बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में खलबली मची है. भागलपुर से हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर निकले गिरिराज सिंह हिंदुत्व जगाने की बात कर रहे हैं. उन्होंने अपनी यात्रा का रोड मैप उस इलाके को बनाया है जो बड़ी मुस्लिम आबादी वाला माना जाता है.

माना जा रहा है गिरिराज सिंह ने सीमांचल को अपनी यात्रा के लिए जानबूझ कर चुना है क्यों कि सीमांचल में कही गई बातें दूर तक जाती है. हिंदुत्व की राजनीति करने वाले के बड़े चेहरे के रूप में लोग गिरिराज सिंह को जानते हैं इस लिए गिरिराज देश के हर मुस्लिम बाहुल्य इलाके में यात्रा निकालने की तैयारी में ताकि हिंदुत्व को जगाया जा सके.

एक तीर से कई निशाने लगा रहे गिरिराज

गिरिराज सिंह अपनी यात्रा के जरिए हिंदुत्व को जगाने के साथ साथ अपने फायर ब्रांड के व्यक्तित्व को भी राष्ट्रीय पटल पर लाने की भी तैयारी में हैं. यदि हम बिहार की बात करें तो सुशील मोदी के निधन के बाद बिहार बीजेपी में निर्णय लेने वाले और सीनियर नेता की जगह अभी भी खाली है. गिरिराज एक तीर से कई निशाना साधने की तैयारी में है. उत्तर प्रदेश के सीए योगी आदित्य नाथ की तरह बिहार में बड़े फायर ब्रांड नेता की तरह अपना झंडा गाड़ने की तैयारी में है.

बिहार में गैप को भरने की कोशिश में गिरिराज

गिरिराज सिंह के यात्रा से बिहार के सभी राजनीत दलों में हलचल तेज है. लोग यह समझना चाह रहे हैं कि आखिर गिरिराज सिंह बिहार में सीमांचल में यात्रा पर क्यों निकले हैं. चर्चा यह भी है कि इसी बहाने अपने विरोधी के साथ साथ अपने सहयोगियों और खास कर अपने दल के नेताओं को भी गिरिराज साधने की कोशिश में हैं. दरअसल बिहार की सियासत में बड़े चेहरे के रूप में लालू यादव, नीतीश कुमार, सुशील मोदी, राम विलास पासवान के बाद कोई स्थापित नहीं हो सका है. इसी गैप को भरने कोशिश गिरिराज सिंह अपने हिंदुत्व के एजेंडे से करना चाहते हैं.

Tags: Bihar News, Giriraj singh, PATNA NEWS



Source link

x