फुटबॉल के फाइनल मैच में दो खिलाड़ियों की मौत, 10 घायल, भागकर पहुंचे पुलिस अधिकारी


लातेहार. झारखंड के लातेहार जिले में गुरुवार को बिजली गिरने से दो फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत हो गई. वहीं 10 लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी है. बालूमाथ के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) आशुतोष कुमार सत्यम ने बताया कि यह घटना बरियातू थाना क्षेत्र के इटके गांव में दोपहर में उस समय हुई जब वे फुटबॉल खेल रहे थे. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान दीपक कुमार (24) और वीरेंद्र गंझू (25) के रूप में हुई है. घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. जानकारी मिलते ही अस्पताल में पुलिस के अधिकारी भी पहुंचे.

दरअसल, गुरुवार की शाम को फुटबॉल का फाइनल मैच चल रहा था. मैच खत्म होने के कुछ देर बाद अचानक दो जगहों पर बिजली गिरी. बिजली की चपेट में आने से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग पहुंचे. जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को बालूमाथ अस्पताल पहुंचाया.

यूपी में जानवर भी नहीं सुरक्षित, शख्स ने सारी हदें की पार, बकरी के साथ किया रेप

अस्पताल में चिकित्सकों ने वज्रपात से घायल दो लोगों को मृत घोषित कर दिया. वहीं घायल 10 अन्य लोगों का इलाज जारी है. मृतकों में दीपक कुमार और वीरेंद्र गंझू शामिल हैं. दोनों मृतक बरियातू के रहने वाले हैं. वहीं घायलों में नागेश्वर गंझू, दीपक गंझू, पिंकू गंझू, गोपाल गंझू, पिंटू गंझू, बबन गंझू, करण गंझू, मोहन गंझू शामिल हैं. सभी बरियातू थाना क्षेत्र निवासी हैं.

घायलों में कुछ लोगों की स्थिति नाजुक है. घटना की जानकारी देते हुए चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अमरनाथ ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुए 12 लोगों को अस्पताल लाया गया था. जिन में से दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं, तीन लोगों की स्थिति गंभीर है. जबकि अन्य लोग खतरे से बाहर हैं.

Tags: Jharkhand news, Latehar news



Source link

x