फेमस ट्रक ब्लॉगर ने दिव्यांग बच्चों के लिए सजाया किचन, दिया ये सरप्राइज फूड गिफ्ट, जानें इनको


हजारीबाग. ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी आज पूरे देश भर में मशहूर है. ट्रक चलाने के साथ ही वह ट्रक ब्लॉगिंग भी करते हैं और उसे यूट्यूब और फेसबुक पर अपलोड करते हैं. आज उनके चैनल आर राजेश ब्लॉग में लगभग 20 लाख सब्सक्राइबर है. उनके हालिया में दिए गए इंटरव्यू के अनुसार उनकी कमाई 10 लाख महीने से अधिक है. लोग उनके वीडियो को खूब पसंद करते हैं खासकर उनके द्वारा ट्रक में बनाए जा रहे हैं चिकन के वीडियो को लोग अधिक पसंद करते हैं.

सोमवार के दिन राजेश रवानी अपने पूरे टीम के साथ हजारीबाग के संत माइकल मुख बधिर स्कूल पहुंचे. जहां उन्होंने अपने हाथों से चिकन बनाकर मुखबधिर बच्चों को खिलाया. राजेश रवानी मुख बधिर बच्चों के साथ काफी देर तक खेले और उनके इशारों की भाषा को समझने का प्रयास कर रहे थे. बच्चे भी उनसे मिलकर काफी खुश हो गए.

झारखंड के रामगढ़ के हैं रहने वाले
राजेश रवानी ने बताया कि वह झारखंड के रामगढ़ जिले के रहने वाले हैं. उनका पिछले कई सालों हजारीबाग जिले में आना जाना होते रहा है. अभी वह हाल ही में गुवाहाटी से वापस लौट रहे थे. इसी क्रम में हजारीबाग के उनके परिचित प्रदीप प्रसाद ने मुखबधिर बच्चों को अपने हाथों से खाना खिलाने की गुजारिश की जिसके बाद उन्होंने बच्चों के साथ खाना बनाकर खाने का प्लान किया.

काफी टैलेंटेड हैं बच्चे
राजेश रवानी ने आगे बताया कि यह बच्चे सामान्य बच्चों से भी बेहतर हैं. इनकी सोचने और समझने की शक्ति अन्य बच्चों से अधिक है. इनके साथ समय बिताकर समय का पता ही नहीं चल पाया. वहीं प्रदीप प्रसाद ने कहा कि राजेश जी पिछले कई सालों से उनके संपर्क में है. वह सोशल मीडिया के माध्यम से बेहतर काम कर रहे हैं. जहां एक उम्र में आने के बाद लोग प्रयोग करना छोड़ देते हैं. वहीं राजेश जी ब्लॉगिंग की दुनिया में अपना लोहा मनवा रहे हैं. इनसे मिलने के बाद मुख बधिर स्कूल के बच्चे काफी खुश है.

FIRST PUBLISHED : September 9, 2024, 21:09 IST



Source link

x