फ्लोरिडा पहुंचते ही टीम इंडिया की तैयारियों को लगा बड़ा झटका, मैदान पर नहीं उतरे खिलाड़ी, सामने आई बड़ी वजह


IND vs CAN T20 World Cup 2024 - India TV Hindi

Image Source : GETTY
फ्लोरिडा में टीम इंडिया की तैयारियों को बड़ा झटका

IND vs CAN T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अब न्यूयॉर्क से फ्लोरिडा पहुंच चुकी है। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में लगातार 3 मैच जीतकर सुपर-8 में अपनी जगह बना चुकी है। ये तीनों मैच उसने न्यूयॉर्क में खेले थे। वहीं, टीम इंडिया अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच 15 जून को फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल में कनाडा के खिलाफ खेलेगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय खिलाड़ियों की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है। 

टीम इंडिया की तैयारियों को लगा बड़ा झटका

टीम इंडिया 15 जून को मुकाबले खेलने उतरेगी। इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों को 14 जून को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेना था। लेकिन टीम इंडिया के इस प्रैक्टिस सेशन को रद्द कर दिया गया। दरअसल, फ्लोरिडा में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन पर भी बारिश का असर देखने को मिला। माना जा रहा है कि मैच के दौरान भी बारिश खेल खराब कर सकती है और मुकाबला होने की काफी कम संभावनाए हैं। ऐसे में अगर दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला भी जाता है तो टीम इंडिया के खिलाड़ी इस मैच में बिना किसी प्रैक्टिस के उतरेंगे।   

फ्लोरिडा में खेले जाने हैं ये तीन मैच 

फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल में इस हफ्ते बाकी दिनों में भारी बारिश की संभावना है और यहां अभी कुछ अहम मैच भी खेलने हैं। ऐसे में बारिश टीमों का खेल भी खराब कर सकती है। दरअसल, भारत, पाकिस्तान, अमेरिका, आयरलैंड और कनाडा को अपने-अपने ग्रुप स्टेज के बचे हुए मैच यहीं खेलने हैं। जिसमें अमेरिका बनाम आयरलैंड और पाकिस्तान बनाम आयरलैंड काफी अहम मैच हैं। अगर ये मुकाबले बारिश में धूल जाते हैं तो पाकिस्तान जैसी टीम सुपर-8 की रेस से बाहर भी हो सकती है। 

आखिरी ग्रुप स्टेज मैच के बाद वेस्टइंडीज जाएगी टीम इंडिया 

सुपर-8 के सभी मैच वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे। ऐसे में टीम इंडिया कनाडा के खिलाफ मुकाबला खेलने के बाद वेस्टइंडीज जाएगी। टीम इंडिया 20 जून को सुपर-8 का अपना पहला मैच खेलेगी। इसके बाद दूसरा सुपर-8 मैच 22 जून को एंटीगुआ में और तीसरा सुपर-8 मैच 24 जून को सेंट लूसिया में हैं। अगर वे सेमीफाइनल में पहुंचते हैं, तो यह 27 जून को जॉर्जटाउन, गुयाना में होगा और फाइनल 29 जून को ब्रिजटाउन में होगा। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup में दोहराया जाएगा 15 साल पुराना इतिहास, USA की टीम पर पूरे क्रिकेट जगत की नजर

T20 World Cup 2024: 37 साल बाद वर्ल्ड कप में इस टीम का हुआ इतना बुरा हाल, ग्रुप स्टेज में ही हुई बाहर

Latest Cricket News





Source link

x