बंद कमरे में चल रहा था हीटर, दम घुटने की वजह से पति-पत्नी और जुड़वा बच्चों की मौत!


इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के इस्तेमाल में मामूली लापरवाही कई बार मंहगा पड़ जाता है. हम अपने घरों मे एसी, फ्रीज, कूलर, हीटर न जाने कितने तरह के उपकरण इस्तेमाल करते हैं. इनका इस्तेमाल बेहद सावधानी से करना चाहिए. वरना कोई मामूली चूक जानलेवा साबित हो सकता है. एक ऐसी ही घटना में एक बेहद खूबसूरत परिवार तबाह हो गया है.

दरअसल, यह सात समंदर पार अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय परिवार की कहानी है. रिपोर्ट के मुताबिक केरल के कोल्लम के एक परिवार के चार सदस्य अमेरिका में मृत पाए गए है. कोल्लम फातिमा माता कॉलेज की पूर्व प्राचार्य डॉ. जी हेनरी के बेटे आनंद सुजीत हेनरी (42), पत्नी एलिस प्रियंका (40), जुड़वां बच्चे नोआ और नीथन (4) की मौत हो गई है. यह घटना कैलिफोर्निया के सैन मेटो में हुई.

हीटर की वजह से मौत
आशंका जताई जा रही है कि मौत का कारण ठंड दूर करने के लिए इस्तेमाल किए गए हीटर की गैस है. ये चारों सदस्य इस गैस की चपेट में आ गए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई. ऐलिस प्रियंका दिवंगत बेंजिगर-जूलियट की इकलौती बेटी थीं. ऐलिस की मां जूलियट अमेरिका में थीं. 12 तारीख की सुबह एलिस तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पहुंचीं और प्रियंका को फोन किया. कोल्लम स्थित घर पहुंचने के बाद उन्होंने दोनों को वॉट्सऐप मैसेज भेजा.

कोई उत्तर नहीं मिला तो एक मित्र से पूछताछ की. आनंद के घर के बाहर आए एक दोस्त को शक हुआ और उसने पुलिस को सूचना दी. जब पुलिस पहुंची और ताला खोला तो चारों लोग एक कमरे में मृत पाए गए. हालांकि सैन मेटो पुलिस मौत के कारणों के बारे में अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं दी है. आनंद गूगल में काम करते थे. उन्होंने हाल ही में अपनी नौकरी छोड़ दी थी और एक स्टार्टअप शुरू किया था. एलिस प्रियंका सीनियर एनालिस्ट के तौर पर काम कर रही थीं.

Tags: Child death



Source link

x