बंद पड़ा है व्यापार या लगी है बुरी नजर तो करें ये ज्योतिष उपाय, टल जाएंगी सारी बलाएं, पटरी पर आ जाएगा कारोबार!


Business Vastu Tips: आजकल आपने बहुत से ऐसे लोगों को सुना होगा जो कहते हैं कि उनका व्यापार बहुत अच्छा चल रहा था परंतु पिछले कुछ समय से व्यापार में परेशानियां आ रही हैं. पहले बिक्री खूब अच्छी होती थी किंतु अचानक उस में गिरावट आ जाती है.अच्छा माल बेचते हैं, व्यवहार कुशल भी हैं लेकिन इतना सब होते हुए भी व्यापार निरंतर घाटे में चला जाता है. इन्हीं समस्याओं के चलते कर्ज भी सर पर बढ़ जाता है. क्योंकि व्यापारिक गतिविधियां निर्बल हो जाती है. सब कुछ इंसान के हाथ मे नही होता है. यह सब कर्म और नसीब पर भी आधारित होता है. हर व्यक्ति के जीवन में अच्छे बुरे दौर आते है. व्यापार की गति कम पड़ने की तमाम सारी वजह हो सकती है. अगर आपके भी व्यवसाय में समस्याएं आ रही है. तो आप भी इन उपायों के माध्यम से अपने द्वारा पोषित व्यापार को फिर से पटरी पर ला सकते है.

यह भी पढ़ें :IAS Yog: जन्म कुंडली में मौजूद ये योग बनाते हैं आईएएस, क्या कहती आपकी कुंडली, किस ओर हैं संकेत, यहां समझिए

इन उपायों से व्यापार होगा मजबूत :

1- प्रत्येक मंगलवार पीपल के 11 पत्ते लें और लाल चंदन से प्रत्येक पत्ते पर राम राम लिखें. इन पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें.

2- सोमवार को 11 बेलपत्र लें तथा उनपर केसर से ‘ऊं नमः शिवाय’ लिखकर भगवान शिव को मंत्र बोलकर चढ़ाएं. व्यवसायिक आपदा दूर हो जाएंगी. यह कार्य 16 सोमवार तक करें.

3- सात कौड़ी सात कमलगट्टे सात गोमती चक्र अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान में लाल कपड़े में बांध कर रखें.

4- बांसुरी पर लाल कलावा लपेट कर मोर पंखी के साथ व्यापारिक स्थान पर रखें. लाभ होगा.

5- सुबह उठकर मुरली बजाते श्री कृष्ण की तस्वीर के दर्शन करें और कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना करें.

6- प्रत्येक बुद्ध और शुक्रवार को मछलियों को आटे की गोलियां पक्षियों को दाना डालने से कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी साथ ही व्यापारिक सम्पन्नता बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें: Mobile Number Numerology: अगर आपके मोबाइल नंबर में मौजूद है ये अंक, तो कर सकता कंगाल, जीवनसाथी रहेगा ​बीमार!

7- व्यापार में स्थायी लाभ पाने के लिए कुत्ते गाय और कौवों को प्रतिदिन रोटी खिलाना प्रारंभ करें.

8- एक कच्चे सूत को केसर के घोल में भिगोकर रंग दें और फिर इसे अपने कार्य स्थल पर बांध दें. ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलती है.

9- शाम के समय सोएं नहीं, झाड़ू भी न लगाएं क्योंकि ऐसा करने से लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है.

व्यापार बंद होने की वजह बुरी नजर ग्रह नक्षत्रों का खराब होना या तंत्र बाधन होने की वजह से भी पनपती है. कई बार वास्तु दोषों के कारण भी अचानक सब कुछ अप्रिय होने लगता है. समस्या किसी के भी जीवन में कभी भी आ सकती है. यह कभी कह कर नहीं आती परेशानियां राजा को रंक बना देती हैं, रंक को राजा बना देती हैं.

Tags: Vastu tips



Source link

x