बड़ी मन्नतों के बाद शादी के 8 साल बाद हुआ था बेटा, जन्म के 20वें दिन मां का घूम गया दिमाग, डूबोकर मार डाला


संदीप हुड्डा.

सीकर. नीमकाथाना इलाके में दो दिन पहले हुई 20 दिन के मासूम बच्चे की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. मासूम बच्चे को उसकी मां ने ही पानी की टंकी में फेंककर मार डाला दिया था. पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है. महिला की शादी के आठ साल बाद उसकी कोख से बेटे ने जन्म लिया था. लेकिन जन्म के 20वें दिन ही मानसिक रूप से परेशान मां ने उसे मार डाला. मासूम की हत्या का राजफाश होने के बाद उसका पूरा परिवार टूट गया.

नीमकाथाना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गिरधारी लाल शर्मा ने बताया कि दो दिन पहले डाबला थाना इलाके के जिलो गांव में 20 दिन के मासूम बच्चे का शव उसके घर के पानी के टैंक में पड़ा मिला था. सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. परिजनों का आरोप था कि किसी अज्ञात शख्स ने बच्चे को पानी में फेंककर उसकी हत्या कर दी. यह बच्चा मंगलवार रात को अपनी मां और दादी के पास सोया हुआ था. बाद में उसका शव घर पानी की टंकी में पड़ा मिला.

आरोपी मां बार-बार बेहोश होने का नाटक करने लगी
पुलिस ने परिजनों से बातचीत करने के बाद मौके के हालात देखे और जरुरी जांच पड़ताल की. बाद में पुलिस ने जब मामले की कड़ी से कड़ी जोड़ी तो वह हैरान रह गई. पता चला कि बच्चे की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि खुद उसकी मां सुमन सैनी उर्फ सरोज देवी की थी. फिर परिवार को गुमराह करने के लिए वह रोने और बार-बार बेहोश होने का नाटक करने लगी. पुलिस ने सभी तथ्यों का खुलासा होने के बाद बेटे की हत्या की आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया.

बेटे को कौन पालेगा और कौन बड़ा करेगा?
पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी मां ने मानसिक विकृति की वजह से अपने बेटे को मार डाला. पुलिस का कहना है कि उसे शादी के 8 साल बाद में बच्चा हुआ था. बच्चा होने के बाद से ही वह बार-बार इसी बात को लेकर परेशान हो रही थी कि उसको कौन पालेगा और कौन बड़ा करेगा. इसी उधेड़बुन में उसने मंगलवार रात को मासूम बेटे को पानी की टंकी में फेंक दिया जिससे उसकी मौत हो गई. बहरहाल पुलिस अन्य सभी पहलुओं की भी जांच पड़ताल कर रही है.

FIRST PUBLISHED : October 25, 2024, 13:16 IST



Source link

x