बरौनी जंक्शन में बना बिहार का पहला रेल कोच रेस्टोरेंट, इतने खर्च में ले सकते हैं बारबेक्यू का मजा


नीरज कुमार/ बेगूसराय: यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! पूर्व मध्य रेलवे के बरौनी जंक्शन पर आपको रेल कोच रेस्टोरेंट की भी सुविधा मिलेगी. जैसा कि नाम से ही विदित है रेल कोच रेस्टोरेंट यानी रेल के डब्बे में रेस्टोरेंट वाली सुविधा. दरअसल, रेल कोच रेस्टोरेंट में खाना खाने का एक अलग और रोचक अनुभव होता है. रेलगाड़ी के कोच में बैठकर भोजन करना एक नॉस्टैल्जिक अनुभव देता है. इसके अलावा यह एक आरामदायक और शांत वातावरण प्रदान करता है, जो किसी सामान्य रेस्टोरेंट से अलग होता है. आप खाने के साथ-साथ ट्रेन की यादों को ताज़ा कर सकते हैं. इतना ही नहीं युवाओं के शौक को देखते हुए रेल कोच रेस्टोरेंट फोटोजेनिक बनाए गए हैं. जहां आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ तस्वीरें कैद कर सकते हैं और सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं. यहां आपकों बिना सफर किये ट्रेन में खाने की फीलिंग मिल सकती है, जानिए क्यों बेहद खास हैं ये रेल कोच रेस्टोरेंट.

पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल अंतर्गत बरौनी जंक्शन पर रेल कोच रेस्टोरेंट के संचालक रंजन कुमार ने लोकल 18 से बताया बिहार में देश का पहला बारबेक्यू (Barbeque) रेल कोच रेस्टोरेंट की सुविधा शुरू की गई है. यहां यानी रेल कोच रेस्टोरेंट में भारतीय रेलवे की तर्ज पर तैयार किए गए व्यंजन परोसे जायेगें. इसके अलावा चाइनीज, इंडियन तंदूर यानी वेज ₹499 और जीएसटी के शुल्क पर मिलेगा. जबकि नॉन वेज ₹599 और जीएसटी के चार्ज में यहां खाने की सुविधा मिलेंगी. यहां भोजन करना आपके लिए एक खास स्वाद का अनुभव हो सकता है.

सुबह 11 से रात्रि 11 बजे तक खुलेगी यह रेस्टोरेंट
इसमें बारबेक्यू बफेट लंच/डिनर के साथ 46 व्यंजन का लुफ्त उठाने के लिए आपकों सुबह 11:00 से लेकर रात्रि 11:00 के बीच ही आना होगा. यह बरौनी जंक्शन के मुख्य द्वार यानी प्लेटफार्म नंबर एक के पास खोला गया है. यह स्थान दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने के लिए अनुकूल है, जहां आप स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेते हुए यादें बना सकते हैं. रेल कोच रेस्टोरेंट में खाने अनिभव यादगार हो सकता है.

FIRST PUBLISHED : August 26, 2024, 22:27 IST



Source link

x