बहराइच में भेड़ियों के अलावा इस जानवर का भी आतंक, 100 से अधिक लोगों को कर चुका घायल, ग्रामीण परेशान


बहराइच: बहराइच के ग्राम चौखड़िया में लोग बंदरों से परेशान हैं. गांव के बूढ़े, बच्चे ,जवान, महिलाएं सभी को मिलाकर ये बंदर लगभग 100  से अधिक लोगों को काट चुके हैं. ग्रामीण इस कदर परेशान हैं कि अब आते-जाते, खाते हर वक्त लाठी,डंडे अपने साथ रखते हैं.

किस तरह की है गांव में दहशत 
लोगों ने बंदरो को लेकर आपबीती सुनाई है. ग्रामीणों का कहना है कि बंदरों ने नाक में दम कर रखा है. बच्चे जब स्कूल जाते हैं, तो ये बंदर रास्ते मे ही रोक कर हमला कर बैग में रखे खाने-पीने वाले सामान निकाल लेते हैं. अगर कोई बच्चा बैग छुड़ाने या भागने की कोशिश करता है. तो ये सीधे हमला कर काट लेते हैं. इतना ही नहीं जब महिलाएं घरों में भोजन तैयार करने बैठती हैं, तो आटा, चावल, सब्जी सब उठा ले जाते हैं. यहां तक कि लोगों के खेत मे लगी फसल, साग, सब्जी को भी बर्बाद कर देते हैं.

कितनी संख्या  है गांव में बंदरों की 

ग्रामीणों से बातचीत में पता चला है कि इनकी संख्या सैकड़ों में नहीं बल्कि हजारों में है. तकरीबन 2 से 3 हजार बताए जा रहे हैं. लोग इस कदर परेशान हैं कि इसकी शिकायत को लेकर बहराइच जिलाधिकारी से भी मिल चुके हैं. ग्रामीणों ने बताया कि इन बंदरों की समस्या लगभग दो सालों से बनी हुई है. पहले इनकी संख्या कम थी, तो दिक्कत भी कम थी. अब बढ़ती संख्याओं ने दिक्कत भी बढ़ा दी है.

कहां रहते हैं ये बंदर?

चौघड़िया गांव में लगे कई पेड़ों व पुराने बंद मकानों को ये अपना ठिकाना बना रखे हैं. जहां ये बड़े आराम से रहते हैं और समय-समय पर लोगों को काटकर  या फिर नुकसान कर वापस पेड़ पर चढ़ जाते हैं . ग्रामीण इस कदर परेशान हैं कि अब इन पर गुलेलों से भी निशाना लगाना चालू कर दिया है.

Tags: Hindi news, Local18



Source link

x