बहराइच हिंसा के बाद जगतगुरु परमहंस आचार्य के बिगड़े बोल- अगर 3 मिनट की मिली छूट तो….


अयोध्या : बहराइच के महराजगंज क्षेत्र में हिंसा के बाद स्थिति अब सामान्य हो रही है. बीते गुरुवार को रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों का पुलिस और एसटीएफ ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ही आरोपी नेपाल के ओर भागने की फिराक में थे. इसी बीच अयोध्या से बड़ी खबर आ रही है. तपस्वी छावनी के जगतगुरु परमहंस आचार्य रामगोपाल मिश्रा के परिजनों से मिलने बहराइच जा रहे थे हालांकि जगतगुरु परमहंस आचार्य को बहराइच जाने से पुलिस ने रोक लिया है.

जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान समुदाय विशेष के द्वारा रामगोपाल मिश्रा की नृशंस हत्या की गई है, यह कृत्य बहुत दुखद है, मैं बहराइच जा रहा था. मैं रामगोपाल मिश्रा के समर्थन में दंगा पीड़ितों की मदद के लिए जाने वाला था लेकिन पुलिस प्रशासन ने हमें रोक दिया है . गौरतलब है कि परमहंस आचार्य अपने साथ अपना कफन लेकर के बहराइच जा रहे थे.

जगतगुरु परमहंस आचार्य का विवादित बयान
जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि बहराइच की घटना के पीछे इंडिया गठबंधन यानि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के नेताओं का हाथ है. जिस तरीके से रामगोपाल मिश्रा की नृशंस हत्या समुदाय विशेष के द्वारा की गई यह निंदनीय है. जगदगुरु परमहंस आचार्य ने विवादित बयान देते हुए कहा कि ‘हिंदुओं को 3 मिनट की छूट मिल जाए तो गारंटी है कि पूरे भारत में पत्थरबाज, लव जिहादी, आतंकवादियों को जमीन के 100 फीट नीचे 3 मिनट में गाड़ देंगे.

सपा-कांग्रेस पर लगाया ये आरोप
इस दौरान परमहंस आचार्य ने सीओ आशुतोष तिवारी को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देते हुए कहा कि बहराइच हिंसा में सपा-कांग्रेस के लोगों का हाथ है. लगातार हिंदुओं की हत्या हो रही है. किसी भी समुदाय विशेष के त्योहार पर हिंदुओं के द्वारा न तो कभी पत्थरबाजी की गई न ही कहीं करंट लगाया गया. हिंदू जब भी कोई जुलूस निकलता है, तो दंगा हो जाता है. दंगा के पीछे विपक्ष और समुदाय विशेष का हाथ है. परमहंस आचार्य ने कहा है कि बहराइच में पीड़ित पक्ष की मदद की जाए और जिसने भी अपराध कार्य किया है, उसको कड़ी सी कड़ी सजा मिले, ताकि दंगा फसाद रुक सके.

सीओ को दिया ज्ञापन
सीओ आशुतोष तिवारी ने कहा कि जगतगुरु परमहंस आचार्य ने बहराइच जाने का प्रयास किया था. जिन्हें रोका गया है. इनके द्वारा एक मांग पत्र दिया गया है जो मुख्यमंत्री को संबोधित है उसे जिम्मेदारों तक पहुंचाया जाएगा.

Tags: Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi



Source link

x