बांग्लादेश में हिंदू लड़के के साथ ज्यादती! रवीना टंडन का छलका दर्द, लिखा ‘मेरा दिल दहल गया’


नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने बांग्लादेश में हिंदू लड़के उत्सव मंडल की बेरहमी से पिटाई पर हैरानी और दुख जताया है. रवीना टंडन ने घटना को लेकर अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसके कैप्शन में लिखा है, ‘दिल दहला दिया. यह दुनिया अंधकारमय मध्यकालीन युग में लौट रही है.’ उत्सव पर सोशल मीडिया पर पैगंबर मुहम्मद के बारे में अपमानजनक कमेंट करने का आरोप है.

उत्सव मंडल को लेकर शुरू में अफवाहें सामने आईं कि उन्होंने चोट के कारण दम तोड़ दिया है, लेकिन बांग्लादेश के खुलना मेट्रोपॉलिटन पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (साउथ) मोहम्मद ताजुल इस्लाम ने इंडिया टुडे को बताया कि किशोर जीवित है, जिसका इलाज चल रहा है. रवीना टंडन ने इससे पहले बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की निंदा की थी. उन्होंने लिखा था, ‘मैं पीड़ितों के साथ हूं और इस हिंसा को जल्द खत्म करने की अपील करती हूं. यह जरूरी है कि दुनियाभर के नेता और खासकर भारत के ताकतवर लोग इन अत्याचारों के खिलाफ बोलें और सभी लोगों के अधिकारों और सम्मान की रक्षा के लिए मिलकर काम करें. हमें ऐसी बुराई के सामने चुप नहीं रहना चाहिए.’

Raveena Tandon, Bangladesh Hindu Boy, Bangladesh Hindu Boy Mob Lynching, Utsav Mondal, Raveena Tandon Bangladesh Violence, Raveena Tandon Twitter, Raveena Tandon Social Media, Raveena Tandon Bollywood

(फोटो साभार: Platform X)

‘आपत्तिजनक कमेंट’ पर बवाल
बांग्लादेश में यह घटना रात में हुई जब मदरसा छात्रों का एक समूह 15 साल के उत्सव मंडल को पुलिस स्टेशन ले आया और उस पर फेसबुक पर पैगंबर मुहम्मद के बारे में ‘आपत्तिजनक कमेंट’ करने का आरोप लगाया. जैसे ही यह बात फैली, तनाव बढ़ गया और ज्यादातर छात्र और इमाम एसोसिएशन के सदस्य स्टेशन के बाहर जमा हो गए और लड़के को कड़ी सजा देने की मांग करने लगे.

जब पुलिस के हिरासत में था उत्सव मंडल
मोहम्मद ताजुल इस्लाम के अनुसार, छात्रों ने शुरू में उत्सव को अपने कानूनों के हिसाब से दंड देने की अपील की. उन्होंने फांसी की भी मांग की. ‘न्यूज18 इंग्लिश’ की रिपोर्ट अनुसार, डिप्टी कमिश्नर के आश्वासन के बावजूद कि मौजूदा कानूनों के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी, दंगाई असंतुष्ट थे. एक पल ऐसा आया जब मस्जिद के लाउडस्पीकर के माध्यम से एक झूठा ऐलान हुआ, जिसमें दावा किया गया कि उत्सव की हत्या कर दी गई है, जिससे भीड़ क्षण भर के लिए तितर-बितर हो गई. हालांकि, जब यह साफ हो गया कि वह अभी भी जीवित है और पुलिस हिरासत में है, तो तनाव फिर से बढ़ गया. भीड़ ने मांग की कि उत्सव को उन्हें सौंप दिया जाए.

Tags: Raveena Tandon



Source link

x