बाबा सिद्दीकी नहीं… बेटे जीशान थे निशाने पर? शूटर्स के फोन से मिले कई राज, स्नैपचैट से शेयर होती थीं इनपुट्स


मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता बाबा सिद्दकी की 12 अक्टूबर दशहरे के दिन गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुंबई पुलिस लगातार इस मामले में छापेमारी कर रही है और संदिग्धों को गिरफ्तार कर खुलासे कर रही है. पुलिस ने बताया कि सिद्दीकी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार संदिग्धों में से एक के फोन में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी की तस्वीर मिली है. पुलिस ने खुलासा किया कि संदिग्ध को यह तस्वीर उनके हैंडलर ने स्नैपचैट के जरिए भेजी थी.

मुंबई पुलिस ने बताया कि हत्या कि साजिश रचने वाले शूटर्स और उनके हैंडलर फोटो और जानकारी शेयर करने के लिए स्नैपचैट का इस्तेमाल किया करते थे. साथ ही निर्देश मिलने के बाद डिलीवर मैसेज को डिलीट कर दिया जाता था. गिरफ्तार संदिग्धों में से एक राम कनौजिया ने मुंबई क्राइम ब्रांच से खुलासा किया कि उसे शुरू में बाबा सिद्दीकी की हत्या का कॉन्ट्रैक्ट मिला था. उसे इसके अंजाम के बारे में पता था. इसलिए उसने इस काम के लिए एक करोड़ रुपये मांगे थे.

कनौजिया के बयान के अनुसार, मुख्य साजिशकर्ता शुभम लोनकर ने शुरू में ठेके के लिए उससे संपर्क किया था. क्राइम ब्रांच ने कहा, ‘महाराष्ट्र का रहने वाला कनौजिया बाबा सिद्दीकी की हत्या के परिणामों को जानता था, यही वजह है कि वह ठेका लेने से हिचकिचा रहा था. इसी वजह से उसने इस काम के लिए एक करोड़ रुपये मांगे.’ इसके बाद, लोनकर ने उत्तर प्रदेश के बहराइच से शूटरों को मंगाया.

कनौजिया ने आगे बताया कि लोनकर को ऐसा लगता था कि उत्तर प्रदेश के लोगों को महाराष्ट्र में बाबा सिद्दीकी के वर्चस्व के बारे में जानकारी नहीं होगी. वह कम पैसों में ही हत्या के कॉन्ट्रैक्ट के लिए तैयार हो जाएंगे. नतीजतन, लोनकर ने हत्या के लिए उत्तर प्रदेश के धर्म राज कश्यप और शिवकुमार गौतम और हरियाणा के गुरनैल सिंह को हत्या के लिए काम पर रखा.

मुंबई पुलिस ने बताया कि शुभम लोनकर और दो अन्य संदिग्धों शिव कुमार गौतम और जीशान अख्तर के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. पुलिस को संदेह है कि ये संदिग्ध नेपाल भी फरार हो सकते हैं.

Tags: Mumbai murder, Mumbai News



Source link

x