बाबा सिद्दीकी मर्डर: 26 गोल‍ियां और… बाबा सिद्धीकी के कात‍िलों के पास से क्‍या-क्‍या मिला, पुल‍िस का सनसनीखेज खुलासा


मुंबई: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्‍या में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. पुल‍िस ने तीन हमलावरों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. इनमें से एक का नाम गुरमेल बलजीत सिंह उर्फ करनैल सिंह, दूसरे का धर्मराज सिंह उर्फ धर्मराज कश्यप है. चौथे आरोपी की तलाश की जा रही है. अब तक 6 आरोप‍ियों की पहचान की गई है. गैंगस्‍टर लॉरेंस‍ बिश्नोई का इस हत्‍याकांड में क‍ितना हाथ है, उसके बारे में पुल‍िस खंगाल रही है. लेकिन कोर्ट में दो आरोप‍ियों की पेशी के वक्‍त पुल‍िस ने कुछ सनसनीखेज खुलासे क‍िए हैं.

पुलिस ने कोर्ट को बताया क‍ि इन आरोपियों के पास से 28 जिंदा कारतूस मिले हैं. पुल‍िस ने कहा, क्या आरोपी बाबा सिद्धीकी की हत्‍या करने के बाद शांत‍ि से जाने वाले थे या फ‍िर क‍िसी और को मारने का उनका इरादा था? इसकी जांच होनी चाहिए. इसकी इंटरनेशनल लेवल पर जांच की जानी है, क्‍योंक‍ि इसके कई तार विदेश से जुड़े हुए हैं. हमें जांचने के लिए कई चीजें हैं. पुल‍िस ने ये भी कहा क‍ि चुनाव नजदीक आ रहे हैं. कहीं कोई और राजनेता तो इनके रडार पर नहीं ? इसकी जांच होनी चाहिए.

फंडिंग क‍िसने की…
आरोपियों को बंदूक कहां से मिली, उन्हें फंडिंग किसने की? हम इसकी जांच करना चाहते हैं, इसलिए इन दोनों आरोप‍ियों की कस्‍टडी की जरूरत है. पुल‍िस ने कहा, इनके कई शत्रु हो सकते हैं. हमने फरार आरोपियों का पता लगाने के लिए 10 टीमें गठित की हैं. प्‍लान बनाकर मर्डर करना, रेकी करना, और हथ‍ियार चलाने में ट्रेंड होना, ये सबकुछ बताता है क‍ि ये कोई मामूली लोग नहीं हैं.

उम्र को लेकर कोर्ट में ड्रामा
इस बीच आरोपी की उम्र को लेकर कोर्ट में बड़ा ड्रामा देखने को मिला. एक आरोपी धर्मराज कश्यप ने कोर्ट को बताया कि उसकी उम्र 17 साल है. हालांकि, सरकारी वकील ने उनके दावे को खारिज कर दिया. सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि धर्मराज कश्यप के आधार कार्ड के मुताबिक उसकी उम्र 21 साल है. साथ ही आरोपी का आधार कार्ड भी कोर्ट में पेश किया गया.

Tags: Mumbai crime, Mumbai Crime Branch, Mumbai Crime News



Source link

x