बिजनेस के नाम पर लिया वीजा, फिर 2 विदेशियों ने बिछा दिया कोकीन का जाल, पुलिस के हत्थे चढ़े 2 तस्कर


जयपुर. नशे की तस्करी के खिलाफ जयपुर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा चलाए जा रहे अभियान ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. जिसमें राजधानी जयपुर में स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स को नशे की सप्लाई करने वाले दो विदेशी नागरिकों को पुलिस ने पकड़ा है. यह कार्रवाई पूर्व जिले की स्पेशल क्राइम सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर लक्ष्मीनारायण, हैडकांस्टेबल अविनाश व रामनिवास की सूचना पर की गई. पुलिस की गिरफ्त में आए इमानुअल चुकवूडाई बूबे और माइकल है.

बिजनेस वीजा लेकर भारत में आए ये दोनों विदेशी नागरिक जयपुर के जगतपुरा में श्री राम विहार कॉलोनी, महल योजना में पिछले करीब 8 महीने से कमरा किराए पर लेकर रह रहे थे. इनमें माइकल का वीजा टाइम भी खत्म हो चुका है. पुलिस पड़ताल में सामने आया कि ये दोनों जगतपुरा में कॉलेज स्टूडेंट्स व आसपास के होटलों में फोन कॉल पर कोकीन की सप्लाई छोटी छोटी पुडियां बनाकर कर रहे थे. ये दोनों विदेशी सप्लायर नशे की होम डिलीवरी करते है.

मुखबिरों की सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई
दरअसल, जिला स्पेशल टीम को विदेशी नागरिकों के होम डिलीवरी कर कोकीन सप्लाई की सूचना मिली थी. स्पेशल टीम ने बोगस ग्राहक बनकर संपर्क किया. तब इनके कब्जे से 116 ग्राम कोकीन बरामद हुई है. इसके अलावा एक लेपटॉप, सीकर के रजिस्ट्रेशन नंबर की एक मोटरसाइकिल और बेचे गए नशे से कमाई गए करीब 45 हजार रुपए बरामद किए है. दोनों विदेशी सप्लायरों के खिलाफ धारा एनडीपीएस एक्ट और विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज किए है.

जयपुर पुलिस के ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत दोनों विदेशी नागरिकों के पकड़े जाने की जयपुर में पहली बड़ी कार्रवाई देखी जा रही है. आने वाले वक्त में इनसे इंटरनेशनल रैकेट का खुलासा हो सकता है कि आखिरकार किसके जरिए कोकीन खरीदकर सप्लाई कर रहे थे. पुलिस को इन आरोपियों से पूछताछ में भी काफी दिक्कत आ रही है. इसके लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है.

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 20:43 IST



Source link

x