बिना खरीदे ही बन जाएंगे कार के मालिक, न भरना होगा टैक्स, न चुकाने होंगे इंश्योरेंस के पैसे, जानिए कैसे


नई दिल्ली. कई लोग कार खरीदने की सोचते तो हैं लेकिन कम बजट के चलते खरीद नहीं पाते. लेकिन आपका रिएक्शन क्या होगा जब आपको पता चले कि अब आप बिना कार ख़रीदे ही उसके मालिक बन सकते हैं. दरअसल, आजकल तमाम कार कंपनियां ऐसी स्कीम्स लेकर आ गई हैं जिससे आप मोटा खर्च किए बगैर कार के मालिक बन सकते हैं.

कोरियाई कार निर्माता किआ मोटर्स कुछ ऐसा ही स्कीम लेकर आई है. किआ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए नया फ्लेक्सिबल ओनरशिप प्लान ‘किआ सब्सक्राइब’ अनाउंस किया है. इस सब्सक्रिप्शन सर्विस का फायदा देश के 14 शहरों में मिलेगा. इसमें दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुड़गांव, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, इंदौर, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता और जयपुर शामिल हैं.

लीज में मिलेगी किआ की एसयूवी
कंपनी ने ‘किआ सब्सक्राइब’ को एक शार्ट-टर्म लीज ऑप्शन के रूप में पेश किया है. किआ लीज’ को विभिन्न माइलेज ऑप्शन के साथ 24 से 60 महीने तक की लंबी आवश्यकताओं वाले B2B ग्राहकों, कॉरपोरेट्स और MSME ग्राहकों को ऑफर किया जाएगा. कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि यह प्रोग्राम भारत में कार ओनरशिप एक्सपीरियंस में क्रांतिकारी बदलाव लाने और उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है.

इस साल की शुरुआत में किआ ने किआ लीज प्रोग्राम करने के लिए ORIX ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के साथ भागीदारी की थी. शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु और पुणे जैसे प्रमुख शहरों में शुरू की गई थी. इन पहलों को अधिक फ्लेक्सिबल के लिए डिजाइन किया गया था. सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम में ग्राहकों को बिना किसी डाउन पेमेंट के व्हीकल का उपयोग करने का विकल्प मिलता है. साथ ही, मेटेंनेस कवरेज, बीमा हैंडलिंग और रीसेल कॉन्सर्न संबंधी चिंताओं से राहत जैसे एक्सट्रा बेनिफिट भी मिलता है.

क्या है सब्सक्रिप्शन चार्ज?
किआ के अलग-अलग कारों के मुताबिक सब्सक्रिप्शन चार्ज तय किया गया है. सब्सक्रिप्शन चार्ज की बात करें तो किआ सॉनेट के लिए 17,999 रुपये, सेल्टोस के लिए 23,999 रुपये, कैरेंस के लिए 24,999 रुपये और EV6 के लिए 1,29,000 रुपये तय किया गया है.

Tags: Auto News, Kia Motors India



Source link

x