बिना रेजर के हटेगा फेशियल हेयर, घर में बना लें यह जादुई पैक, बस 1 दिन में साफ हो जाएंगे बाल और ब्लैकहेड्स


How To Remove Facial Hair From Homemade Pack: हर कोई अपना चेहरा क्लियर और हेयर फ्री चाहता है. चेहरे के बाल और ब्लैकहेड्स से स्किन खराब दिखने लगती है. इसे साफ कराने के लिए लोग पार्लर जाते हैं और खूब पैसा खर्च करके आते हैं. आप इसे घर पर ही साफ कर सकते हैं. आइए आज हम आपको एक जादुई पैक बनाना सिखाते हैं जिससे आपके डेड सेल्स भी आसानी से निकल जाएंगे.

यह फेस पैक आपको 1 दिन में फर्क दिखाएगी. आइए जानते हैं इसे बनाना कैसे है. सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच फिटकरी पाउडर डालें और उसे गरम पानी में 2 मिनट के लिए भिगा दें. अब नारियल का तेल और  नींबू का रस अच्छे से मिला लें और 2 मिनट के लिए इसे रख दें. अब वाइल्ड हल्दी और 2 चम्मच पिसा हुआ आटा मिला लें. लीजिए आपका फेस पैक तैयार है.

कैसे करें अप्लाई?
इस फेस पैक की मोटी लेयर को आप अपने फेस पर लगाएं और 2 मिनट के लिए रख दें. अब इसे हल्का सूखने के बाद इसे एक कॉटन पैड से रगड़ें और हटाते रहें. इससे चेहरे के बाल साफ होते रहेंग. यह पैक स्किन के पोर्स को खोलता है, जिससे आपके ब्लैकहेड्स साफ होंगे. इसके अलावा यह डेड सेल्स को साफ करता है और रंग को निखारता है और त्वचा को मुलायम बनाता है. इसके अलावा आप फेशियल हेयर को साफ करने के लिए हफ्ते में तीन बार कॉफी और बेसन से स्क्रब कर सकते हैं.  यह तरीका भी चेहरे के ब्लैकहेड्स को  साफ कर देता है. जब भी आप स्क्रब करें तो बाद में एलोवेरा जेल लगा लें, इससे स्किन लाल नहीं होगी.

FIRST PUBLISHED : October 10, 2024, 18:28 IST



Source link

x