बिलासपुर को जल्द मिलेगी HAPPY STREET की सौगात, शहरवासी बिता सकेंगे अपना क्वालिटी टाइम


सौरभ तिवारी/बिलासपुर :  बिलासपुर शहर के मध्य में शनिचरी बाजार स्थित है. यहां लोगों की जमकर भीड़ रहती है. अक्सर लोग इस क्षेत्र में शांति वाली जगह खोजते हैं, लेकिन वह नहीं मिल पाता है. इसे देखते हुए स्मार्ट सिटी अब शनिचरी चौपाटी को हैप्पी स्ट्रीट के रूप में डेवलप कर रहा है. यह एक ऐसी सड़क होगी, जहां सिर्फ और सिर्फ खुशियां ही होंगी. यह स्पॉट देखने में काफी आकर्षक होगा. वैसे ही शहर में परिवार के साथ बिताने के लिए कम ही जगहें उपलब्ध हैं. ऐसे में इस चौपाटी के बनने से बच्चों को अपने माता-पिता के साथ घूमने, खाने-पीने और मौज-मस्ती के लिए एक विशेष स्थान मिल जाएगा.

बच्चों के लिए प्ले एरिया
यहां बच्चों के लिए विशेष प्ले जोन भी होगा. जहां बच्चे खेल-कूद का आनंद उठा सकेंगे. साथ ही साथ बड़े अपने मनपसंद व्यंजन का भी लुत्फ उठा सकेंगे. यानी कि लोग परिवार के साथ दूसरी जगहों पर जानें की बजाए यहां आकर क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकेंगे. खास बात यह है कि नदी का किनारा होने से लोगों को यह जगह लोगों को खूब पसंद आएगी. अब तक सिर्फ एक ही जगह रिवर व्यू ही नदी के किनारे बैठने की जगह है, लेकिन वहां गार्डन जैसी कोई जगह नहीं है इसके चलते शनिचरी में बन रहे हैप्पी स्ट्रीट को लोग खासा पसंद करेंगे.

देखने को मिलेंगे तीन वाटर फाउंटेन
गार्डन में तीन वाटर फाउंटेन बनाए जा रहे हैं, जो कि इस जगह को और सुंदर बनाएंगे. इसमें तरह-तरह के कलर भी होंगे. शाम के समय जब इसे चालू किया जाएगा तो इसका नजारा देखते ही बनेगा. इसके अलावा दो टॉयलेट बनाए जा रहे हैं. एक शुरुआत में और दूसरा अंतिम में. ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो. वहीं एक स्टेज भी तैयार किया जाएगा, जहां छोटे कार्यक्रम कराए जा सकेंगे. आई लव बिलासपुर का बोर्ड भी लगाया गया है. जो कि अपने शहर की खूबसूरती को बयां करेगा.

जल्द होगा पूरा
स्मार्ट सिटी के कमिश्नर अमित कुमार ने बताया की शहरवासियों को हैप्पी स्ट्रीट के रूप में एक सर्व सुविधायुक्त क्वालिटी टाइम बिताने का स्थान मिलने जा रहा है, जिसका निर्माण कार्य तीव्र गति से जारी है. जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा.

मिलेंगी ये सुविधाएं
हैप्पी स्ट्रीट में स्मार्ट सिटी प्लांटेशन, साइकिल ट्रैक, वॉकिंग ट्रैक, किड्स प्ले एरिया उपकरण के साथ बैठने के लिए बैंच, दिशा सूचक बोर्ड, मॉड्यूलर कियोस्क, स्काई वॉकर, व्यायाम उपकरण, वाटर फाउंटेन, टायलेट, ग्रीन रूम, आकर्षक लाइटिंग होगी. सुरक्षा के दृष्टिकोण से नदी की ओर रिटेनिंग वॉल और पानी निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम भी तैयार किया जाएगा.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Local18



Source link

x