बिहार के लाल ने चीन में किया कमाल, इस प्रतियोगिता में लहरा दिया परचम-Aditya did wonders, India won in China


भोजपुर : बिहार के लाल ने एक बार किया कमाल.चीन में आयोजित हुआ मॉडर्न पेंटाथॉलन वर्ल्ड चैंपियनशिप में लेजर रन खेल में भारत के तरफ से प्रतिनिधित्व किये आदित्या आनंद न सिर्फ पूरे दुनिया में भारत का डंका बजवाया बल्कि भारत मे भी बिहार का नाम रौशन कर चुके है. लेजर रन में भारत के तरफ से खेलते हुए आदित्या आनंद सिल्वर मेडल जीते है.

आदित्य मूल रूप से कोईलवर प्रखंड के चनपुरा गांव निवासी प्रमोद सिंह व मां रंजू देवी के इकलौते पुत्र हैं. वर्तमान में इनका परिवार आरा के बहिरो में रहता है. बेटे में खेल के जुनून को लेकर माता-पिता ने बताया कि आदित्या को खेल में बचपन से ही रुचि है. पहले क्रिकेट और रनिंग का अच्छा खिलाड़ी रह चुका है और अब लेजर रन में सिल्वर मेडल जीत सबका नाम रोशन कर दिया.

लोकल 18 से बात करते हुए आदित्य आंनद ने बताया कि आरा से मैट्रिक व इंटर की पढ़ाई पूरी करने के दरम्यान ही हमने इस खेल को समझा. दरअसल, हम पहले रनिंग करते थे इसी दौरान एक दोस्त ने बताया कि लेजर रन में किस्मत आजमा सकते हो. फिर हमने लेजर रन को समझा और उसमें महेनत शुरू की. इस फेडरेशन के कोच सह अध्यक्ष अनुराग सर के द्वारा बहुत मदद की गई. उनके मदद से हमने पहले स्टेट खेला फिर नेशनल खेला और तब अंतराष्ट्रीय टीम में जगह बनाई.

आदित्य ने आगे बताया कि एक साल की दिन रात की मेहनत की बदौलत इस चैंपियनशिप में जगह बनाई और चिन के झेंग झाऊ शहर में आयोजित हुए 5 दिवसीय गेम में 52 देशों के खिलाड़ी हिस्सा लिए. लेजर रेस गेम में 3 किलोमीटर का दौड़ होती है जिसमें हर 600 मीटर पर शूटिंग करनी होती है. अच्छा अभ्यास और जीत का निश्चय होने की वजह से हमने सिल्वर मेडल तक का सफर तय किया. गोल्ड पर खुद मेजबान देश चीन का कब्जा रहा तो सिल्वर पर भारत का और ब्रॉन्ज साउथ अफ्रीका के खाते में गया.

आगे ओलंपिक की तैयारी करनी है. इस बार सिल्वर देश को दिए लेकिन सन्तुष्टि गोल्ड से ही होगी. अगला टारगेट एशिया और ओलम्पिक में भारत के खाते में गोल्ड मेडल देने का ही है.जब तक भारत को गोल्ड नही दिला देता तब तक संतुष्टि नही होगी.

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Local18



Source link

x