बिहार में थम गया प्रचंड गर्मी का प्रकोप? अब बारिश की चेतावनी से थर्रा रहे 20 जिले, मौसम विभाग ने दी जानकारी


पटना. बिहार समेत पूरे देश में बीते 2 महीने प्रचंड गर्मी का बेहिसाब कहर बरसा. बिहार के जिलों में लोगों ने भीषण गर्मी की मार झेली है और अब बारिश का इंतजार होने लगा है. किसानों को भी बारिश से जल्द आने की उम्मीदें हैं. अब ऐसे में बिहार के लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली खबर सामने आई है. साथ ही भीषण बारिश की चेतावनी ने अब लोगों को बेचैन करना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने बिहार के 20 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है.

बिहार के 20 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज बारिश के साथ आंधी की भी चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही 18 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बिहार के सभी जिलों में बीते दिनों भीषण गर्मी की मार पड़ी है. इस प्रचंड गर्मी से लोग त्राहिमाम करते नजर आए थे. अब किसानों को भी बारिश का इंतजार है.

इन 20 जिलों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने गुरुवार को जारी अपनी रिपोर्ट में 20 जिलों में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने बताया कि बिहार के 20 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में पश्चिमी चंपारण, उत्तरी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारन, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगुसराय, पटना, नालंदा, जहानाबाद, अरवाल और किशनगंज शामिल हैं.

इन जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि इन जिलों में आने वाले दिनों में मूसलाधार बारिश होने की प्रबल संभावना है. इन इसके साथ ही बाकी के 18 जिलों में भई येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस अलर्ट के तहत इन जिलों में भी हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं. लेकिन 20 जिलों में तेज बारिश की संभावना है.

Tags: Bihar News, Bihar weather



Source link

x