बिहार में यहां छोले-भटूरे के लिए लगती है लाइन, 3 घंटे में हो जाते खत्म, दो गुनी होती है कमाई


बिहार के रानीगंज प्रखंड मुख्यालय में छोले-भटूरे का स्वाद लेने के लिए गुप्ता जी का स्टॉल लोगों के बीच बहुत ही लोकप्रिय हो गया है. सुबह के नाश्ते में लिट्टी-चोखा और कचौड़ी-सब्जी के बाद छोले-भटूरे यहां की सबसे पसंदीदा डिश बन चुकी है.

गुप्ता जी का स्टॉल शहर और गांव के बीच में स्थित है, जिससे दोनों जगहों के लोग यहां आकर छोले-भटूरे का स्वाद लेते हैं. महज 20 रुपये में गुप्ता जी स्वादिष्ट छोले-भटूरे परोसते हैं.

7 से 10 बजे तक परोसे जाते हैं छोले-भटूरे

इस स्टॉल के मालिक दीपू गुप्ता ने बताया कि छोले-भटूरे की डिमांड अधिक होने के कारण वह सुबह सात बजे से पहले ही स्टॉल लगा देते हैं. यहाँ सुबह 7 बजे से 10 बजे तक छोले-भटूरे परोसे जाते हैं. ग्राहकों की सुविधा के लिए वह अधिकांश सामग्री सुबह जल्दी उठकर ही तैयार कर लेते हैं, ताकि ठेला लगाते ही लोग नाश्ता करने आ सकें.

ये भी पढ़ें: ‘जन्नत’ से कम नहीं है बिहार की ये जगह, एक बार गए तो बार-बार जाएंगे, वादियों को देख खुश हो जाएगा दिल

स्थानीय निवासी काजल, जो रानीगंज की रहने वाली हैं, ने बताया कि वह पिछले 9 महीनों से गुप्ता जी के स्टॉल पर छोले-भटूरे खाने आ रही हैं. इस तरह का स्वाद उन्हें कहीं और नहीं मिला. गुप्ता जी का व्यवहार भी बहुत अच्छा है और वह पूरी सफाई से खाना परोसते हैं.

प्लेट में प्याज, हरी मिर्च, और सासन 

वहीं, सुनील कुमार यादव ने बताया कि गुप्ता जी के छोले-भटूरे का स्वाद इतना लाजवाब है कि लोग शहर की दुकानों को छोड़कर यहां खाना पसंद करते हैं.

दीपू गुप्ता अपने स्वादिष्ट छोले-भटूरे के साथ प्लेट में प्याज, हरी मिर्च, और सासन भी परोसते हैं, जिससे नाश्ता और भी लज़ीज़ हो जाता है. गुप्ता जी के इस स्टॉल पर आने वाले लोग न केवल स्वाद का आनंद लेते हैं, बल्कि यहां के माहौल और सफाई की भी तारीफ करते हैं.

ये भी पढ़ें: परवल उगा छप्पर फाड़ कमाई करता है ये किसान, तरीका जानने के लिए हर कोई बेताब, पैसों की होगी बारिश

Tags: Food 18, Local18



Source link

x