बीएससी नर्सिंग; प्रदेश में 50 हजार अभ्यर्थियों को कॉलेज में प्रवेश का इंतजार, रिजल्ट के एक माह बाद भी नहीं हुई काउंसलिंग


सीकर : राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (आरयूएचएस) की ओर से बीएससी नर्सिंग की परीक्षा कराए हुए दो महीने बीत गए हैं, लेकिन अब तक काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. इस कारण सीकर के हजारों अभ्यर्थियों का कॉलेजों में एडमिशन नहीं हुआ है.

इसके अलावा राजस्थान भर के करीब 50 हजार अभ्यर्थियों का एडमिशन अटका है. एमपी, यूपी सहित अन्य राज्यों में एडमिशन हो गए हैं. अभ्यर्थी लगातार सोशल मीडिया के जरिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कराने की मांग कर रहे हैं. बीएससी नर्सिंग के लिए आरयूएचएस ने 11 अगस्त को प्रवेश परीक्षा ली थी. परिणाम 4 सितंबर को आ गया था. अभ्यर्थियों की ओर से लगातार शिकायतों के बावजूद अब तक काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं कराई गई है.

आपको बता दें कि काउंसलिंग के जरिए अभ्यर्थी को कॉलेज मिलता है. 2023 में भी आरयूएचएस ने कुछ ऐसा ही किया था. परीक्षा 23 जुलाई को ली थी, जिसका परिणाम 5 अगस्त को घोषित हुआ. काउंसलिंग प्रक्रिया 27 सितंबर को शुरू हुई थी. रिजल्ट जारी होने के एक महीने 22 दिन बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हुई थी. इससे अभ्यर्थियों के डिग्री कोर्स को पूरा करने में अतिरिक्त समय लग रहा है.

आपको बता दें कि आरयूएचएस की तरफ से काउंसलिंग के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होती है. इसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होती है. अभी तक कमेटी की बैठक नहीं हुई. इस कारण काउंसलिंग प्रक्रिया में देरी हो रही है. जिले से हजारों अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल होंगे. अगले महीने में काउंसलिंग प्रकिया शुरू हो जाएगी तथा नवंबर में ही प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो सकती है.

FIRST PUBLISHED : October 13, 2024, 23:45 IST



Source link

x