‘बीजेपी को हराने के लिए हम…’ हरियाणा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन करेगी AAP? मनीष सिसोदिया ने कर दिया साफ – Manish Sisodia clear air over alliance with Congress in Haryana assembly election 2024 says Will do anything to defeat BJP check details


पानीपत. आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी को हराने के लिए ‘कुछ भी’ करेगी, यहां तक वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हाथ भी मिलाएगी. हरियाणा में पार्टी के लिए प्रचार कर रहे दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा. दोनों दलों के नेता हरियाणा में सीट के बंटवारे को लेकर दो दौर की बातचीत कर भी चुके हैं. राज्य में पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है.

समालखा विधानसभा में बदलाव रैली में दिल्ली के पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने राजनीतिक द्वेष के चलते केजरीवाल और उन्हें जेल में बंद किया. सिसोदिया ने कांग्रेस से गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल एक-दो दिन में जेल से बाहर आ रहे हैं. उनके बाहर आने के बाद ही फैसला लिया जाएगा. केजरीवाल फिलहाल आबकारी नीति मामले को लेकर न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में हैं. उनके जमानत आवेदन पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है.

Haryana Chuanv : बीजेपी ने जारी की 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, बदली गई सीएम सैनी की सीट, देखें पूरी सूची

सिसोदिया ने कहा कि हरियाणा में जनता अच्छी शिक्षा, अच्छी चिकित्सा, बेरोजगारी, महिलाओं की सुरक्षा के लिए केजरीवाल की नीतियों को देखकर बदलाव चाहती है. लोगों में मौजूद सरकार को लेकर नाराजगी देखी जा रही है और आम आदमी पार्टी को भरपूर समर्थन मिल रहा है. हरियाणा के लोग केजरीवाल और मेरे लिए हनुमान चालीसा पढ़कर प्रार्थना कर रहे हैं. हरियाणा के लोग केजरीवाल पर अपना भरोसा बनाये हुए हैं.

8वीं पास युवक ने 10 लेडी कांस्टेबल से बनाए संबंध, खास ट्रिक से जीतता था दिल, उड़ गई अफसरों की नींद

आप सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने नौ सीट मांगी है जबकि कांग्रेस सात सीट देने के लिए तैयार है. सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने 10 साल के अपने शासनकाल में हरियाणा के लोगों के साथ ‘विश्वासघात’ किया है. हालांकि आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी के गठजोड़ के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘अभी कुछ कहना बड़ी जल्दबाजी होगी.’ उन्होंने कहा, ‘अभी कुछ कहना बड़ी जल्दबाजी होगी. यह मीडिया की अटकल है कि हम नौ सीट पर लड़ेगे या दस सीट पर. अंतिम निर्णय वार्ता के बाद लिया जाएगा और इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी.’

Tags: Haryana Election, Haryana election 2024, Haryana news, Manish sisodia



Source link

x