बुलंदशहर में यति नरसिंहानंद के बयान पर बवाल… नमाज के बाद फूट पड़ा लोगों का गुस्सा, पुलिस टीम किया पथराव


बुलंदशहरः यूपी में गाजियाबाद के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के एक विवादित बयान से बवाल मच गया है. शुक्रवार को इस बवाल का असर बुलंदशहर में भी देखने को मिला. यहां शाम के वक्त मुस्लिम समाज के लोग भड़क उठे और विरोध प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी पथराव कर दिया. इसके जिला कलेक्टर, एसएसपी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे.

उत्तर प्रदेश की जनपद बुलंदशहर में थाना सिकंदराबाद कोतवाली इलाके के गाड़ी वाडा में नरसिंहानंद के बयान को लेकर मुस्लिम समाज में आक्रोश है. गुस्साए लोगों ने जुम्मे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की. इसके बाद से पुलिस करने निकली थी तभी मुस्लिम समाज के लोगों ने पुलिस टीम पर जमकर पत्थर किया. वहीं, रोड से गुजर रही रोडवेज की बस पर भी पत्थराव किया गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर डीएम-एसएसपी सहित तमाम पुलिस और प्रशासनिक आलाधिकारी मौके पर पहुंचे.

यह भी पढे़ंः UP Weather: उमस में घुलेगी ठंडक, यूपी में 20 जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, जानें लेटेस्ट अपडेट

8 लोग पुलिस हिरासत में
डीएम और एसएसपी ने मुस्लिम समाज के धर्म गुरुओं को समझा बूझाकर मामला शांत कराया. वहीं पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में भी लिया. जांच पड़ताल में की जा रही है. पुलिस का दावा है कि इलाके में शांति व्यवस्था कायम है. भारी पुलिस बल तैनात है, जबकि सेक्टर और जॉन में इलाके को बांटा गया है. पुलिस प्रशासनिक आला अधिकारी मौके पर तैनात रहे. इस दौरान पुलिस की सोशल मीडिया पर पैनी नजर है और अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने क्या बताया
बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पुलिस टीम पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पत्थराव किया. फिलहाल क्षेत्र में पुलिस को तैनात किया गया है. शांति व्यवस्था कायम है, सोशल मीडिया पर भी पुलिस निगाहें बनाए हुए है. सीसीटीवी फुटेज और वायरल वीडियो के आधार पर लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है.

दिया था विवादित बयान
गौरतलब है कि, गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने विवादित बयान 29 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान दिया था. जिसके वायरल होने के बाद से हंगामा खड़ा हो गया. उन्होंने रावण और उसके भाइयों की तारीफ करते हुए उन्होंने पैगंबर मोहम्मद साहब और कुरान को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

Tags: Bulandshahr news, UP latest news, UP news



Source link

x