बेंगलुरु में बड़ा हादसा, देखते ही देखते ढह गई 7 मंजिला इमारत, 3 मजदूरों की मौत, 17 मलबे में फंसे


बेंगलुरु. बेंगलुरु के बाबूसापल्या में भारी बारिश के बीच मंगलवार को एक अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग के ढह जाने से उसकी चपेट में आकर तीन मजदूरों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना ऐसे समय में हुई जब शहर में भारी बारिश जारी है. उन्होंने बताया कि फायरब्रिगेड तथा इमरजेंसी डिपार्टमेंट के दो बचाव वाहन राहत एवं बचाव कार्य में लगाए गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, इमारत के मलबे में करीब 17 निर्माण मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. घायल निर्माण मजदूरों में से एक ने मलबे से बाहर आकर लोगों को घटना के बारे में बताया. पुलिस, फायरब्रिगेड फोर्स और इमरजेंसी सर्विस स्टाफ घटनास्थल पर पहुंचे और घायल कर्मचारी से मिली जानकारी के आधार पर बचाव अभियान चलाया.

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी बेंगलुरु) डी. देवराज ने बताया, “इमारत में कम से कम 20 लोग फंसे हुए थे. वहां से एक शव बरामद कर लिया गया है और 14 श्रमिकों को बचा लिया गया है, जबकि पांच लोग अब भी लापता हैं.” उन्होंने बताया कि इमारत सात मंजिला थी. फायरब्रिगेड डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पूरी इमारत ढह गई और लोग इमारत के मलबे में फंस गए.





Source link

x