बेटियों का जन्म इन तारीखों में होता है अति शुभ, पिता के लिए शुभ संकेत, जानें ज्योतिष सिद्धांत


नर्मदापुरम. जिस तरह से हर व्यक्ति की राशि उसके जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी देती है. इस तरह से व्यक्ति की जन्मतिथि भी जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी देने का काम करती है. हर व्यक्ति की राशि के साथ जन्मतिथि भी उसके बारे में जानकारी देने का काम करती है. ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज पाठक ने लोकल 18 को बताया कि हम आमतौर पर व्यक्ति के दैनिक जीवन या फिर भविष्य के बारे में राशि से गणना करते हैं, लेकिन अंक शास्त्र एक ऐसी विद्या है, जो जन्मतिथि के आधार पर काम करती है.

इसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक प्राप्त किए जाते हैं. यह मूलांक 1 से 9 के बीच होते है. इन 9 अंकों का सीधा संबंध 9 ग्रहों से होता है. तो आईये जानते है कुछ विशेष तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में नर्मदापुरम के ज्योतिष से विस्तार से.

इन तारीखों में जन्मी बेटियां होती है लकी
पंडित पंकज पाठक के अनुसार भाग्यशाली अंक शास्त्र मूलांक दो की लड़कियां काफी भाग्यशाली होती हैं. इनके कदम जहां पड़ते हैं, वहां सारी चीज अच्छी होने लगती है. जिनका जन्म महीने की 2 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक दो कहलाता है. इन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां अपने पिता के लिए बहुत ही भाग्यशाली होती. इनके जन्म के बाद इनके पिता की किस्मत का ताला खुल जाता है. इस मूलांक की लड़कियां काफी सुंदर, बुद्धिमान और गुणवान होती हैं.

अपने गुणों के दम पर यह जीवन में सफलता हासिल करती हैं. इनके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती है. इनकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होती है. मूलांक 2 की लड़कियों के कदम काफी शुभ होते हैं. जहां जहां इनके कदम पड़ते हैं, वहां वहां सफलता और समृद्धि आने लगती है. खास कर इन तारीखों में जन्मी बेटियां पिता के लिए बड़ी ही शुभ मानी जाती है.

Tags: Ank Jyotish, Astrology, Lifestyle, Local18, Mp news

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.



Source link

x