भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी कर सकता है ये खिलाड़ी, तेजी से हो रहा रिकवर


mohammad Shami- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका

Mohammad Shami: भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद अब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया घर पर तीन टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ये दोनों सीरीज बहुत ही अहम हैं। टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन सीरीज में वापसी कर सकते हैं। वह टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन के लिए बेकरार हैं। 

साल 2023 के वर्ल्ड कप में ही चोटिल हो गए थे शमी 

मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ही चोटिल हो गए थे। इसके बाद से वे भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। इस बीच एनसीए में वे रिकवरी कर रहे हैं और संभावना जताई जा रही है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज यानी बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले वे ​पूरी तरह से फिट होकर खेलते हुए दिखाई देंगे। शमी पहले भी कह चुके हैं कि अगर उन्हें वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलना पड़ा, तो वह इसके लिए भी तैयार हैं। यानी यह भारतीय तेज गेंदबाज जल्दी ही टीम इंडिया में खेलता हुआ दिखाई देगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले शमी रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए भी दिखाई दे सकते हैं। वह दिन रात अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और तेजी से रिकवर हो रहे हैं। 

ऐसा रहा मोहम्मद शमी का करियर

मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम के लिए साल 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वह भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन गए। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए कुल 64 टेस्ट मैचों में 229 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम के लिए 101 वनडे मैचों में 195 विकेट और 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं। उनकी लाइन लेंथ सटीक होती है और वह अहम मौकों पर विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं। 

बॉर्डर गावस्कर सीरीज से ही तय होगी डब्ल्यूटीसी फाइनल में एंट्री

अभी भले ही न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है, लेकिन भारत की नजरें बॉर्डर गावस्कर सीरीज पर हैं, जहां पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। माना जा रहा है कि इसी सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह तय होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज कभी भी टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होती है।

यह भी पढ़ें 

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज ने CPL में खेली विध्वंसक पारी, पांचवें ओवर में टागरेट हो गया चेज

रोहित शर्मा ने जिसे नहीं दिया भाव, अब उसने ही मचाया कोहराम

Latest Cricket News





Source link

x