भारतीय खिलाड़ी को नहीं था टीम इंडिया में सेलेक्शन का भरोसा, सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश सीरीज में दे डाला मौका


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से खेला जाएगा। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान रविवार को कर दिया है। सीरीज के पहले मुकाबले के लिए 16 खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया गया है। जिसमें एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे इस बात का पूरा भरोसा था कि उसे बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका नहीं दिया जाएगा, लेकिन टीम सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को मौका दे दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सरफराज खान है। सरफराज खान कमाल के फॉर्म में हैं और लगातार रन बना रहे हैं।

टीम सेलेक्शन की नहीं थी उम्मीद

सरफराज खान के कुछ हफ्ते पहले जब पुछा गया कि क्या वह खुद को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में देख रहे हैं तो इस पर सरफराज खान ने कहा था कि उन्हें कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले नतीजे पर ध्यान देने के बजाय अपने प्रोसेस पर ध्यान दे रहे हैं। 26 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा था कि वह सीरीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं और इसके बजाय अपने विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जिसका फायदा उन्हें अब जाकर हुआ है। जब वह टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ किया था दमदार डेब्यू

सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा था। हालांकि सीरीज के अगले मुकाबले में उन्हें संघर्ष करना पड़ा, लेकिन उन्होंने अंतिम मैच में अर्धशतक जड़कर फिर से वापसी की थी। युवा बल्लेबाज इस वक्त दिलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। जहां उन्होंने इंडिया ए के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 36 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली है। दिलीप ट्रॉफी में सरफराज और भी अच्छा पारियां खेलना चाह रहे होंगे, ताकि उन्हें प्लेइंग 11 में भी कप्तान रोहित शर्मा मौका दे।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

यह भी पढ़ें

8 खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता, पिछली सीरीज से इतनी बदल गई टीम इंडिया

ओवल टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, श्रीलंका को चौथे दिन जीत के लिए चाहिए 125 रन; इंग्लैंड की नजर 9 विकेट पर

Latest Cricket News





Source link

x