भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दी एकतरफा 7 विकेट से मात, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त


India Under 19 vs Australia Under 19- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय अंडर 19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम को पहले यूथ वनडे मैच में दी 7 विकेट से मात।

भारतीय अंडर 19 और ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के बीच आज से तीन मैचों की यूथ वनडे सीरीज का आगाज हुआ जिसका पहला मुकाबला पुडुचेरी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में पूरी तरह से भारतीय अंडर 19 टीम का दबदबा देखने को मिला जिसमें पहले गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को सिर्फ 184 रनों के स्कोर पर समेट दिया। वहीं इसके बाद उन्होंने टारगेट को सिर्फ 36 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल करने के साथ इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया की तरफ से इस मुकाबले में बल्ले से कप्तान केपी कार्तिकेय और मोहम्मद अमान के बल्ले से नाबाद अर्धशतकीय पारी देखने को मिली।

केपी कार्तिकेय और मोहम्मद अमान ने पारी संभालने के साथ जीत दिलाकर लौटे वापस

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के खिलाफ 185 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय अंडर 19 टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने 10 के स्कोर पर अपना पहला विकेट साहिल प्रकाश के रूप में गंवा दिया। वहीं इसके बाद 17 के स्कोर पर रुद्र पटेल और 32 के स्कोर पर अभिज्ञान कुंदू भी पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया यहां से साफ तौर पर दबाव में दिख रही थी, जिसके बाद कप्तान मोहम्मद अमान ने केपी कार्तिकेय के साथ मिलकर पहले पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाते हुए उसे 100 के पार पहुंचाया। दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को विकेट लेने का कोई चांस नहीं दिया, जिसमें उनके बीच चौथे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी देखने को मिली। कुमार कार्तिकेय ने 99 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 85 रन बनाए जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे। वहीं कप्तान मोहम्मद अमान ने 89 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके की मदद से नाबाद 58 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में ओली पेटर्सन ने 2 जबकि आइडन ओ कोनोर ने एक विकेट लिया।

मोहम्मद एनान की गेंदों का ऑस्ट्रेलिया के पास नहीं था जवाब

इस मैच में भारतीय अंडर 19 टीम की गेंदबाजी को लेकर बात की जाए तो उसमें मोहम्मद एनान का गेंद से कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने अपने 10 ओवर्स की गेंदबाजी में सिर्फ 32 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा केपी कार्तिकेय ने 2 जबकि समर्थ नागराज, चेतन शर्मा, हार्दिक राज, किरण चोरमले ने 1-1 विकेट हासिल किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी में स्टीवन हॉगन ने 42 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने मिलकर किया खास काम, 15 साल बाद देखने को मिला ये अनोखा कारनामा

VIDEO: चीते से भी तेज निकले केएल राहुल, चेन्नई टेस्ट में पकड़ा ऐसा कैच देखकर भी नहीं कर पाएंगे यकीन

Latest Cricket News





Source link

x