भारत-अमेरिका की दोस्ती पर मुस्लिम चित्रकार ने बनाई आठ फीट की पेटिंग, जानें कौन हैं चित्रकार



3113691 HYP 0 FEATUREIMG 20230623 181138 भारत-अमेरिका की दोस्ती पर मुस्लिम चित्रकार ने बनाई आठ फीट की पेटिंग, जानें कौन हैं चित्रकार

अभिषेक माथुर/हापुड़. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन की अमेरिकी यात्रा पर हैं. अमेरिका में पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और नरेन्द्र मोदी की दोस्ती पूरा देश देख रहा है. भारत और अमेरिका के मजबूत होते रिश्ते को हापुड़ के एक मुस्लिम चित्रकार ने अपनी पेटिंग के माध्यम से दर्शाया है.

पेंटिंग बनाने में लगा 2 घंटे का समय
मूलरूप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में रहने वाले जुहैब खान अमरोही चित्रकार ने दीवार पर आठ फीट की तस्वीर बनाई है. इस तस्वीर की खासियत यह है कि पूरी तस्वीर कोयले से बनाई गई है. जुहैब खान अमरोही ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि उन्हें इस पेटिंग को बनाने में महज दो घंटे का समय लगा.

इस पेटिंग को बनाने के पीछे का मकसद भारत और अमेरिका के मजबूत होते रिश्ते को पेटिंग के माध्यम से यादगार रखना है. जुहैब खान अमरोही वर्तमान में हापुड़ में ही रह रहे हैं और वह जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में तैनात हैं. उन्होंने समय-समय पर पेटिंग के माध्यम से अलग-अलग अंदाज में अपनी चित्रकारी दिखाई है.

सोशल मीडिया पर हो रही सराहना
भारत और अमेरिका की दोस्ती पर बनाई गई जुहैब खान अमरोही की कोयले से बनाई गई आठ फीट की इस पेटिंग की पूरे हापुड़ जिले में चर्चा हो रही है. इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी इस मुस्लिम चित्रकार की पेटिंग को काफी सराहा जा रहा है. यूजर्स पीएम मोदी और जो बाइडेन की इस पेटिंग को काफी लाइक कर रहे हैं.

.

FIRST PUBLISHED : June 23, 2023, 20:54 IST



Source link

x