भारत की तारीफ के साथ शाकिब ने कर दी पाकिस्तान की घनघोर बेइज्जती, जानें क्यों कहा पाकिस्तानी टीम थी हमसे कम अनुभवी


Shakib Al Hasan- India TV Hindi

Image Source : AP
शाकिब अल हसन ने अब बताया कैसे पाकिस्तान के खिलाफ मिली थी बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में जीत।

भारत और बांग्लादेश के कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से ठीक पहले बांग्लादेश टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अपने एक बयान में इस बात को माना कि भारत को टेस्ट क्रिकेट में हराना काफी मुश्किल काम है और घर पर तो और कठिन। शाकिब ने कानपुर टेस्ट से पहले अपने संन्यास को लेकर भी अपडेट दिया जिसमें उन्होंने कहा कि वह बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में मीरपुर में अपना आखिरी मुकाबला खेलना चाहते हैं। इसके अलावा शाकिब ने पाकिस्तान के खिलाफ मिली बांग्लादेश को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत का राज भी खोला।

पाकिस्तान की टीम हमसे कम अनुभवी थी

शाकिब अल हसन ने पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टीम को मिली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत को लेकर कहा कि पाकिस्तानी टीम हमारी टीम के मुकाबले इस सीरीज में थोड़ा कम अनुभवी थी। हम उनसे ज्यादा अनुभवी थे इस टेस्ट सीरीज में और मुझे लगता है कि क्रिकेट इस फॉर्मेट में अनुभव काफी अहम भूमिका अदा करता है। वहीं उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि भारत का टेस्ट दौरा करना सबसे कठिन है और उनके स्टार खिलाड़ियों को देखते हुए पिचों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। अगर आप दूसरे देशों को देखें तो वे कभी-कभार एक या दो मैच हार जाते हैं। लेकिन भारत में आप उन्हें टेस्ट मैचों में हारते हुए शायद ही देखते हो। हमने बांग्लादेश में वनडे सीरीज में उनके खिलाफ जीत हासिल की। हम बांग्लादेश में टेस्ट मैच में उनके खिलाफ मैच जीतने के बहुत करीब थे। टेस्ट क्रिकेट में हमें वैसी सफलता नहीं मिली है जिसकी हम कोशिश में जुटे हैं। मुझे लगता है कि चेन्नई में हमने टुकड़ों में अच्छा खेल दिखाया। लेकिन जल्दी मुकाबला खत्म होना हमारे लिए अच्छी बात नहीं है।

चेन्नई टेस्ट में बल्ले और गेंद दोनों से कुछ खास नहीं कर सके थे शाकिब

चेन्नई के मैदान पर खेले इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में शाकिब अल हसन बल्ले और गेंद दोनों से कोई खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके थे, जिसके चलते प्लेइंग 11 में उनकी जगह को लेकर भी सवाल खड़े हुए थे। शाकिब अल हसन गेंदबाजी में जहां कोई विकेट हासिल नहीं कर सके थे तो वहीं बल्लेबाजी में वह टीम की पहली पारी में जहां 32 तो वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 25 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

WTC Points Table: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट के बाद क्या पड़ेगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका पर असर?

कामेंदु मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में रचा सबसे बड़ा कीर्तिमान, 132 साल में पहली बार हुआ ये कारनामा

Latest Cricket News





Source link

x