भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रह सकता कीवी टीम का पूर्व कप्तान, कोच के बयान से मिले बड़े संकेत


Tim Southee- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच से बाहर हो सकते टिम साउदी।

16 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा जिसको लेकर दोनों टीमों के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। कीवी टीम इस टेस्ट सीरीज में टॉम लेथम की कप्तानी में खेलने मैदान पर उतरेगी क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ इससे पहले मिली टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद टिम साउदी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। वहीं भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में अब साउदी को प्लेइंग 11 से भी बाहर रखा जा सकता है, जिसके पीछे कारण टीम का कॉम्बिनेशन और साउदी का खराब फॉर्म माना जा रहा है। इसको लेकर कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने भी अपने बयान से बड़ा संकेत दिया है।

हम टीम के संतुलन को ध्यान में रखकर लेते फैसला

न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दिए अपने बयान में कहा जो ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि जैसे हम सभी टेस्ट दौरे और सीरीज के बाद हम रिव्यू करते हैं वैसे ही मेरी और टिम साउदी की आपस में बातचीत हुई थी और उसके बाद ही उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। मैं उनके इस फैसले का पूरी तरह से समर्थन करता हूं। हम अलग-अलग प्लेयर्स को देखना चाहते हैं तो चयनकर्ता और कोच दोनों के लिए काफी अहम होता है क्योंकि से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। टिम साउदी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमारे लिए शुरुआत करते थे। हम हमेशा ऐसे विकल्पों पर विचार करते हैं जिससे टीम को आगे बढ़ाया जा सके।

मैट हेनरी और विल ओ रूर्के खेल सकते पहले टेस्ट में

भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम यदि तीन तेज गेंदबाजों को खिलाने का फैसला करती है तो उस स्थिति में मैट हेनरी और विल ओ रूर्के की जगह पक्की मानी जा रही है, वहीं इसके अलावा तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में टिम साउदी और बेन सियर्स में से किसी एक को लेकर किया जाएगा। टिम साउदी का पिछली 11 टेस्ट पारियों में सिर्फ 8 विकेट लेने में कामयाब हो सके हैं, जिसमें उनका औसत 73.12 का देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

IPL 2025 ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस का बड़ा फैसला, रोहित शर्मा के खास को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बाबर के बाहर होने पर फूटा पाकिस्तानी ओपनर का गुस्सा, PCB को दिया विराट कोहली का उदाहरण

Latest Cricket News





Source link

x