भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हुआ घातक प्लेयर, खेलने पर बड़ा सस्पेंस


Rishabh Pant And Cameron Green- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Rishabh Pant And Cameron Green

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी कहा जाता है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि BGT में पांच मैचों की सीरीज हो रही है। साल 2014/15 के बाद से भारतीय टीम लगातार चार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीत चुकी है। इस बार भी टीम इंडिया के जीतने के चांस हैं। अब सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन चोटिल हो गए हैं और उनके खेलने पर बड़ा सस्पेंस बना हुआ है। 

कैमरून ग्रीन को पीठ में लीग चोट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडेमैचों सीरीज हो रही है और इसमें कैमरून ग्रीन चोटिल हो गए। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबकि चोटिल होने की वजह से वह इंग्लैंड के मौजूद दौरे से बाहर हो गए। उन्होंने सीरीज में पहला और तीसरा वनडे मैच खेला था। चौथे और पांचवें मैच से वह बाहर हैं। ग्रीन ने चेस्टर-ले-स्ट्रीट में तीसरे मैच के बाद दर्द की शिकायत की थी, जहां उन्होंने 45 रन बनाए और मैच में दो विकेट लिए। शुरुआती स्कैन में उनकी पीठ में चोट का पता चला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि चोट की पूरी गंभीरता तब पता चलेगी जब यह ऑलराउंडर पर्थ लौटेगा। 

ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड का दौरा अभी तक निराशाजनक रहा है।  नाथन एलिस, जेवियर बार्टलेट, रिले मेरेडिथ और बेन ड्वारशुइस के बाद ग्रीन पांचवें खिलाड़ी हैं, जो चोटिल हुए हैं। भले ही भारतीय टीम को नवंबर में टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन उससे पहले ही ग्रीन की चोट ने टीम मैनेजमेंट की चिंता जरूर बढ़ा दी है। वह बेहतरीन बैटिंग करते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 28 टेस्ट मैचों में 1377 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। इसके अलावा 35 विकेट भी चटकाए हैं। 

WTC प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर भारतीय टीम

नवंबर में होने वाली सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के लिए बहुत ही अहम है। पिछली साइकल का फाइनल इन दोनों टीमों के बीच में ही हुआ था, तब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था। WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक 10 में से 7 मुकाबले जीते हैं, जिसमें से दो हारे हैं। भारत का पीसीटी 71.67 है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है। उसने अभी तक 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 8 में जीत हासिल की और सिर्फ तीन ही हारे हैं। उसका पीसीटी 62.50 है। 

यह भी पढ़ें: 

क्रिकेटर बनते-बनते बन गए चेस चैंपियन, विदित ने अपनी जर्नी को लेकर खोला राज

कहीं रोहित शर्मा से मिस्टेक तो नहीं हो गई, भारी पड़ सकती है भूल?

Latest Cricket News





Source link

x