भूत-प्रेत का लग रहा मेला, जुट रही भारी भीड़, बाबा रमाशंकर के दावे सुनकर रह जाएंगे दंग


प्रतापगढ़. उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से हैरान करने वाले एक बाबा का मामला सामने आया है. यह बाबा झाड़ फूंक कर भूत प्रेत बाधा दूर करने का दावा कर रहा है. सबसे हैरानी की बात है कि इस बाबा के दरबार में भारी भीड़ जुट रही है और बड़ी संख्‍या में महिलाएं, बच्‍चे और युवतियां आ रहीं हैं. प्रतापगढ़ के रमाशंकर यादव उर्फ महाराज जी बाबा, मंगलवार को अपना दरबार लगाते हैं. माइक लेकर घूम-घूमकर अपनी शक्ति और कष्‍टों से मुक्ति दिलाने का दावा करते हैं. यहां बड़ी संख्‍या में ऐसे महिलाएं भी पहुंचती हैं जो कथित तौर पर भूत-प्रेत बाधा से परेशान हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि हर मंगलवार को हजारों के तादाद में भक्त शामिल होते हैं. बाबा झाड़-फूंक कर भूत प्रेत बाधा दूर करने का दावा करता है. वह अपने भक्तों को सरकारी नौकरी, संतान और उनकी इच्‍छा पूरी करने और हर परेशानी दूर करने का दावा करता है. यह बाबा राजाबलि के नाम से प्रसिद्ध है. बाबा रमाशंकर यादव उर्फ महाराज जी का धाम लगातार चर्चा में बना हुआ है. यहां पहुंचने वाली भीड़ का कोई प्रबंधन नहीं होता. बाबा के धाम पर भूत प्रेत से ग्रसित व्यक्तियों का डेरा लगता है.

ये भी पढ़ें : धूमधाम से हुई अनोखी शादी, दुल्‍हन ने लिए 7 फेरे, दूल्‍हे को देखकर फटी रह गईं आंखें

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा भूत-प्रेत वाले बाबा का वीडियो
बाबा के धाम पर भूत प्रेत और ऐसी परेशानी से ग्रसित व्यक्तियों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इन्‍हीं के बीच खड़े होकर बाबा तमाम दावे करता है. लोगों का कहना है कि यह भीड़ और दरबार लगाने के लिए शासन- प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली जाती. इस दरबार में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें : ‘हे साकार हरि, तुम्‍हीं मेरे पति…’, भोले बाबा को लेकर शख्‍स ने किया गजब खुलासा, नहीं होगा यकीन

ये भी पढ़ें: बोतल वाले बाबा करते हैं भूतों से बात, यहां हो रहा है आस्‍था का अंधा खेल, ऐसे हैं दावे कि होश उड़ जाए

इंटर तक पढ़ाई, पंजाब में नौकरी करता था रमाशंकर, अब बन गया है बाबा
उदयपुर थाना क्षेत्र के राहाटीकर गांव में बाबा का दरबार प्रत्येक मंगलवार को लगता है. यहां बाबा के दरबार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है. बताया जाता है बाबा रमा शंकर ने इंटर तक पढ़ाई की है. इनका दरबार 5 सालों से प्रतापगढ़ में सजता है. बाबा रमाशंकर पानी और राख से भक्तों को सभी कष्ट से मुक्ति दिलाने का दावा करते हैं. गांव वाले बताते हैं कि रमा शंकर यादव पहले पंजाब के लुधियाना में प्राइवेट नौकरी करता था. इसको बजरंग बली भगवान का सपना आया, जिसे यह राजा बलि कहता है. इसके बाद उसने अपने गांव में मंदिर बनाया और फिर भक्तों की सेवा के लिए झाड़-फूंक करने लगा.

Tags: Hindi news india, Hindi samachar, Pratapgarh latest news, Pratapgarh news, Pratapgarh police, Shocking news, UP news, UP news updates, UP police



Source link

x