मऊ की चमत्कारी मजार, यहां दूर होता है भूत-प्रेत! बृहस्पतिवार का दिन रहता है खास


मऊ /राजीव शर्मा: मऊ जिले के वलिदपुर नगर पंचायत में स्थित हजरत सूफी मोहम्मद जान सिद्दीकी किरमानी साहब की मजार को लोग एक अद्भुत और चमत्कारी स्थान मानते हैं. यहाँ मान्यता है कि भूत-प्रेत और बुरी आत्माओं से परेशान लोग जब इस मजार पर आते हैं, तो उनकी समस्याएं दूर हो जाती हैं. इस मजार पर दो समाधियां हैं, जिन्हें 1935 में स्थापित किया गया था. तब से लेकर आज तक लोग यहां अपनी समस्याओं का समाधान पाने के लिए आते हैं.

बृहस्पतिवार को भीड़ का खास दिन
इस मजार पर विशेष तौर पर बृहस्पतिवार के दिन भीड़ देखी जाती है. दूर-दूर से लोग यहां आकर बताशे और अगरबत्ती चढ़ाते हैं और बाबा के दरबार में सिर झुकाकर अपनी मनोकामनाएं रखते हैं. आश्चर्यजनक बात यह है कि यहां मुस्लिम समुदाय से अधिक हिंदू श्रद्धालु आते हैं, जो सच्चे मन से अपनी मन्नतें मांगते हैं. मान्यता है कि यहां आकर जो भी सच्चे मन से मन्नत मांगता है, उसकी मुरादें जरूर पूरी होती हैं.

सालाना उर्स मेला: आस्था का प्रतीक
हर साल इस मजार पर दो बार उर्स का आयोजन किया जाता है. इस उर्स मेले में न केवल भारत बल्कि अन्य देशों से भी लोग यहां आते हैं. बाबा की मजार पर चादर चढ़ाकर, सभी श्रद्धालु अपनी मन्नतें मांगते हैं. 1935 से चली आ रही इस परंपरा का प्रदेश भर में बड़ा महत्व है, और खासतौर पर वे लोग यहां आते हैं जो भूत-प्रेत जैसी समस्याओं से पीड़ित होते हैं.

FIRST PUBLISHED : October 28, 2024, 15:41 IST

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.



Source link

x