मकर वालों के लिए सप्ताह सुख-समृद्धि से भरा रहेगा, कुंभ, मीन वालों को प्यार, पैसा, तरक्की मिलेगी – News18 हिंदी


मकर साप्ताहिक राशिफल 2024

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह सुख और समृद्धि से भरा है. सप्ताह की शुरुआत से ही आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. इससे आपमें गजब का उत्साह और आत्मविश्वास भी देखने को मिलेगा. आपके द्वारा पूर्व में की गई मेहनत और प्रयासों का इस सप्ताह सुखद परिणाम मिलेगा. अगर आप लंबे समय से प्रमोशन या मनचाही जगह पर ट्रांसफर पाने की कोशिश कर रहे हैं तो इस सप्ताह आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. इस सप्ताह आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए नए विचार और प्रस्ताव मिलेंगे. व्यापार में वृद्धि होगी, जिससे व्यापार में आपकी रुचि बढ़ेगी. अगर आप किसी प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हैं तो कड़ी मेहनत करने पर आपको पूरा फल मिलेगा. कामकाजी महिलाओं के जीवन में आ रही बाधाएं दूर होंगी और घर-परिवार के साथ कार्यस्थल पर भी उन्हें पूरा सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 6

कुंभ साप्ताहिक राशिफल 2024

कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह पिछले सप्ताह की तुलना में अधिक शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है. इस सप्ताह आपके जीवन में लंबे समय से चली आ रही कोई बड़ी समस्या दूर हो सकती है. करियर और बिजनेस को लेकर आपके द्वारा लिए गए फैसले सही साबित होंगे और उनसे आपको काफी फायदा होगा. इस सप्ताह आपके मान-सम्मान में भी काफी वृद्धि होगी. घर हो या समाज, लोग आपकी बात गंभीरता से सुनेंगे. अगर कोर्ट-कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसमें फैसला आपके पक्ष में हो सकता है. पैतृक संपत्ति विरासत में मिलेगी. सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी मुलाकात सरकार से जुड़े कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी. आपको भविष्य में कुछ लाभदायक योजनाओं से जुड़ने का अवसर मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह शुभ साबित होगा. उच्च शिक्षा प्राप्ति में आने वाली बाधाएं दूर होंगी. सिंगल लोगों के जीवन में किसी का आगमन हो सकता है, वहीं पहले से चल रहे प्रेम संबंध और भी मजबूत होंगे. जीवनसाथी के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने के कई मौके मिलेंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 10

मीन साप्ताहिक राशिफल 2024

मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह प्यार, पैसा और तरक्की के मामले में बहुत शुभ रहने वाला है. यदि आप व्यापार से जुड़े हैं और आपका पैसा बाजार में फंसा हुआ है तो इस सप्ताह वह अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा. नौकरीपेशा लोगों को भी अपने करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. किसी महिला मित्र की मदद से मनचाही जगह पर नौकरी या कॉन्ट्रैक्ट पाने का सपना पूरा हो सकता है. आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी. परिवार को लेकर आपके द्वारा लिए गए निर्णयों की सभी सराहना करते नजर आएंगे. जनता का आप पर विश्वास बढ़ेगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. इस दौरान सरकार से जुड़े कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों से संबंध बनेंगे. छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़ दें तो कुल मिलाकर स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. प्रेम संबंध मजबूत होंगे और लव पार्टनर के साथ सामंजस्य बढ़ेगा. आपको अपने परिवार के साथ आनंददायक पल बिताने के अवसर मिलेंगे.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 8

Tags: Astrology, Horoscope



Source link

x