मजेदार एक्टिविटी का लेना है आनंद, तो हर संडे पहुंचे यहां, बच्चों के लिए है बेस्ट


रिया पांडे/दिल्ली: राजधानी दिल्ली में स्थित कनॉट प्लेस दिल्ली का एक सबसे अहम स्थान है. यहां घूमने के लिए सैकड़ों लोगों की रोजाना भीड़ लगी रहती है. क्योंकि कनॉट प्लेस में बड़े-बड़े शॉपिंग कांप्लेक्स से लेकर रेस्टोरेंट, बुटीक, मौजूद हैं. जहां रोजाना लोग घूमने के लिए आते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रविवार को कनॉट प्लेस में राहगीरी दिवस आयोजित किया जाता है. जहां पर बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए कई एक्टिविटी आयोजित की जाती है. जहां पर आप अपना संडे खास तरीके से मना सकते हैं.

कई सारी एक्टिविटीज का उठा सकते हैं मजा
कनॉट प्लेस के राजीव चौक, ब्लॉक ए, में गैर-मोटर चालित परिवहन को प्रोत्साहित करने के लिए शहर में 4.5 किलोमीटर सड़कों को अस्थायी रूप से बंद करने के रूप में सीपी में रविवार को राहगीरी दिवस मनाया जाता है. जहां लोगों के लिए ज़ुम्बा, बॉलीवुड डांस, बच्चों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता, यातायात नियमों का ज्ञान, साइकिल चलाना जैसी कई गतिविधियां आयोजित की जाती है.

 राहगीरी दिवस का उठाएं मजा
बता दें कि राहगीरी दिव रविवार के दिन ही आयोजित होता है. जहां दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और दिल्ली वासी आकर यहां इन गतिविधियों में पार्टिसिपेट करते हैं. अगर आप भी अपने बच्चे और दोस्तों के साथ अपने संडे को खास बनाना चाहते हैं, तो आप राहगीर दिवस का हिस्सा बन सकते हैं. यहां हिस्सा लेने के लिए आपको कोई भी अलग से रजिस्ट्रेशन या एंट्री फीस नहीं देनी होगी.

जानें टाइम और लोकेशन
राहगीर दिवस रविवार को सुबह 7:00 से लेकर 10:00 तक के लिए आयोजित किया जाता है. वहीं, इसकी लोकेशन की बात करें तो नजदीकी मेट्रो स्टेशन राजीव चौक है.

Tags: Delhi news, Local18



Source link

x