मधुबाला को कहते थे दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, लगतीं थीं कहीं की रॉयल राजकुमारी, ये 5 अनदेखी तस्वीरें हैं सबूत


मधुबाला, फिल्मी दुनिया का एक ऐसा नाम है, जिसे सुन नशीली आंखों और घुंघराले बालों वाला नूर से भरा वह चेहरा सामने आ जाता है. मधुबाला को आज भी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइन कहा जाता है. उनकी चेहरे में एक अलग ही कशिश थी, जो देखने वाले को दीवाना बना देती थी. शायद इसलिए उस दौर में वह पहली ऐसी एक्ट्रेस थी, जिनका अपना बॉडीगार्ड था. खूबसूरती की मल्लिका मधुबाला उस दौर की सबसे महंगी एक्ट्रेस थीं. आज हम आपको मधुबाला की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जो शायद आपने पहले नहीं देखी होगी.  

Latest and Breaking News on NDTV

महज 14 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू करने वाली मधुबाला सिर्फ 36 साल की उम्र में ही दुनिया को छोड़ गईं. अपने 20 साल के करियर में मधुबाला ने लगभग 60 फिल्में की थी और बहुत सी फिल्मों में उनके किरदार को मरते हुए दिखाया गया, इसलिए उन्हें ‘द ब्यूटी ऑफ ट्रेजेडी’ भी कहा जाने लगा था.

Latest and Breaking News on NDTV

मधुबाला का असली नाम मुमताज जहां बेगम दहलवी था. फिल्मों में आने पर बीते जमाने की अभिनेत्री देविका रानी ने उन्हें मधुबाला नाम रखने के लिए कहा. इसके बाद वो इसी नाम से जानी जाने लगीं.

Latest and Breaking News on NDTV

मधुबाला को बचपन से ही एक्टिंग का सुरूर था और 9 साल की उम्र से ही उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

मधुबाला ने छोटी उम्र से एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी. राज कपूर जैसे दिग्गज एक्टर के साथ मधुबाला ने महज 14 साल की उम्र में फिल्म ‘नील कमल’ में काम किया था.

Latest and Breaking News on NDTV

‘फागुन’, ‘हावड़ा ब्रिज’, ‘चलती का नाम और ‘काला पानी’ जैसी फिल्मों ने मधुबाला को पहचान दी थी. हालांकि फिल्म मुगल-ए-आजम उनके करियर की सबसे खूबसूरत और यादगार फिल्म रही.



Source link

x