मध्य प्रदेश: ‘मेरा क्या कुसूर था मां..,’ कचरे से ढेर से आई रोने की आवाज, तो चौंके लोग, नजारा देखकर उड़े होश


नरेंद्र सिंह परमार, छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से चौंकाने वाली खबर है. यहां एक बच्ची के पैदा होते ही घरवालों ने उसे कचरे के ढेर में फेंक दिया. घटना का पता उस वक्त चला जब लोग उसके आसपास से गुजरे. उन्होंने बच्ची के रोने की आवाज सुनी तो चौंक गए. लोगों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने लोगों की मदद से बच्ची को अस्पताल पहुंचाया. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. उसका कहना है कि दोष सिद्ध होने पर आरोपियों केखिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, 15 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली कि शहर के वार्ड नंबर-6, घुवारा नगर में नवजात बच्ची कचरे के ढेर में पड़ी है. ये सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने देखा कि बच्ची स्थानीय लोगों की गोद में है. इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाके से साक्ष्य तलाशने की कोशिश की. इस बीच टीम ने एंबुलेंस बुलवाकर बच्ची को जिला अस्पताल भिजवा दिया. यहां उसे आईसीयू में भर्ती कर दिया. यहां डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की हालत अभी स्थिर है. डॉक्टरों की एक टीम लगातार उसकी जांच कर रही है. उस पर बारीकी से नजर रखी जा रही है.

पुलिस ने कही ये बात
सब इंस्पेक्टर प्रमोह रोहित ने बताया कि मामला बड़ा तालाब मोहल्ला का है. घुवारा नगर के वार्ड नंबर 6 में बच्ची मिली, तो लोगों ने हमें सूचना दी. हम उसे इस हालत में फेंकने वालों की तलाश कर रहे हैं. जिसने भी इस बच्ची को इस लावारिस हालत में छोड़ा है, उसे बख्शा नहीं जाएगा. हमने स्थानीय लोगों की मदद से बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया है. इस घटना का पता तब चला जब कुछ लोग इस इलाके से निकले. उन्हें रोने की आवाज आई तो वे चौंक गए. इसके बाद उन्होंने बच्ची को उठाकर पुलिस को फोन कर दिया. कुछ दिन पहले एक नवजात इसी हालत में मिली थी.

FIRST PUBLISHED : October 16, 2024, 06:56 IST



Source link

x