महाराष्ट्र चुनाव: महायुति में सीट शेयरिंग की डील डन! 70-60 फॉर्मूले से शिंदे-पवार को साधेगी बीजेपी


मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाले महायुति गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला करीब-करीब तय हो गया है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी फिलहाल शिवसेना शिंदे गुट को 70 सीटें देने को तैयार है. जबकि एनसीपी के अजित पवार गुट को 60 सीटें देनें पर बात हो रही है. महाराष्ट्र की बाकी 158 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी. महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि आज महाराष्ट्र कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में उन सीटों पर चर्चा हुई जो बीजेपी के पास हैं. अंतिम निर्णय परसों होने वाली सीईसी की बैठक के बाद किया जाएगा. बीजेपी की बैठक करीब 3.30 घंटा चली.

सूत्रों के मुताबिक महायुति गठबंधन की कल 2.30 बजे बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. जिसे सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार संबोधित करेंगे. वहीं सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में प्रवेश करने वाले सभी हल्के मोटर वाहनों के लिए पूरी टोल छूट की घोषणा की है. हमारी जो टोल मुक्त करने का फैसला है वो चुनाव तक नहीं पर्मनेंट फैसला है. शिंदे ने कहा कि इसे चुनावी जुमला कहने वाले को इसका एक्सपीरियंस है. कांग्रेस ने कर्नाटक, हिमाचल में चुनाव के समय जुमले दिए, बाद में बंद कर दिए.

शिंदे बोले- हमारा गठबंधन देना बैंक
एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारा गठबंधन देना बैंक है, वो लेना बैंक है… हमने दोनों हाथों से दिया है. इससे समय और फ्यूल की बचत होगी. उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए शिंदे ने कहा कि वो अपना कॉन्फिडेंस खो चुके हैं. उनकी स्पर्धा सीएम पद के लिए नहीं विपक्ष के नेता के लिए है. उद्धव ठाकरे दिल्ली के गलियों में जा के कह रहे हैं कि मुझे चेहरा बनाओ. अगर बाला साहब होते तो उन्हें बहुत दुख होता.

‘हरियाणा वाली गलती…’ मल्लिकार्जुन खड़गे के घर महाराष्ट्र चुनाव पर मंथन, जानें बंद कमरे में क्या हुई बात

चुनाव के बाद MVA का चेहरा तय होगा
वहीं महाराष्ट्र चुनाव पर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाला साहब थोराट ने कहा कि चुनाव के बाद MVA का चेहरा तय होगा. महा विकास अघाड़ी के घटक दलों में सीट शेयरिंग पर थोराट ने कहा कि जीत के आधार पर उम्मीदवार तय होगा. महाराष्ट्र चुनाव पर कांग्रेस की बैठक खत्म होने के बाद बाला साहब थोराट ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का उम्मीदवार जो जहां जीतने की हालत में होगा, वहां वो खड़ा होगा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में चेहरा बाद में देखेंगे, अघाड़ी का उम्मीदवार जीत जाएगा तो बाद में हम सोचेंगे.

Tags: Ajit Pawar, BJP, BJP Allies, Eknath Shinde, Maharashtra Politics



Source link

x