‘महिलाओं के स्‍वाभिमान को गिरवी…’, उद्धव ठाकरे- शरद पवार को कहीं क्लीन बोल्ड ना कर दे खरगे का ये बयान


हाइलाइट्स

महाराष्‍ट्र में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.इस वक्‍त राज्‍य में एकनाथ शिंदे की मिली-जुली सरकार है.लाडली बहन योजना पर मल्लिकार्जुन खरगे ने सवाल उठाए हैं.

नई दिल्‍ली. कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने महाराष्‍ट्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विवादित बयान दिया है. कांग्रेस चीफ महाराष्‍ट्र सरकार की लाडला बहन योजना का विरोध करते-करते कुछ ऐसा बोल गए, जिससे उद्धव ठाकरे और शरद पवार को टेंशन होना तय है. महाराष्‍ट्र में महिलाओं को दो हजार रुपये देने की एक योजना कर ली गई है. वो कह रहे हैं कि पैसे दो और महिलाएं वोट देती हैं. दो हजार रुपये में स्‍वाभिमान बिकता है. मोदी ने दो हजार रुपये में महिलाओं के स्‍वाभिमान को गिरवी रख दिया है.

संजय निरुपमन ने इस बयान को सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर शेयर किया. उन्‍होंने कहा, ‘ये बुज़ुर्गवार कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. लडकी बहिन योजना का विरोध करते-करते महाराष्ट्र की तमाम माताओं-बहनों का अपमान कर बैठे. ऐसी गलिच्छ भाषा का इस्तेमाल खरगे जैसे जातिवादी लोग ही कर सकते हैं. यह सब इनके डीएनए में है. कर्नाटक में राजनीति करनेवाले कांग्रेसी और कर्नाटक की राजनीति से निकले कांग्रेसी वैसे भी महाराष्ट्र से और मराठीभाषी समाज से हमेशा नफरत करते रहे है. खरगे महाराष्ट्र से नफरत करनेवालों में सर्वोच्च शिखर पर बैठे हैं.’

FIRST PUBLISHED : September 9, 2024, 07:00 IST



Source link

x