महिला टीम 89/0, पुरुष टीम 89 ऑलआउट… एक ही वक्त खेल रही थी वेस्टइंडीज की 2 टीमें, आंकड़े कर देंगे हैरान


नई दिल्ली. क्रिकेट कमाल का खेल यूं ही नहीं कहा जाता. यहां अक्सर ऐसा कुछ होता है, जो क्रिकेट फैंस को हैरान कर जाता है. अब मंगलवार को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को ही लीजिए. इस दिन वेस्टइंडीज की महिला और पुरुष टीम तकरीबन एक साथ मैदान पर उतरीं. दोनों टीमों के बीच दूरी थी तकरीबन 3300 किलोमीटर. लेकिन इनके प्रदर्शन में इतना अंतर रहा, जैसे खेल दो ध्रुवों पर हो रहा हो. भारत में जब रात के 10 बज रहे थे तब इन टीमों का स्कोर यूं था- महिला टीम बिना विकेट खोए 89 रन. पुरुष टीम 89 रन ऑलआउट.

वेस्टइंडीज की पुरुष क्रिकेट टीम को मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. दाम्बुला में खेले गए मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 73 रन से हराया. मेजबान श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 162 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 16.1 ओवर में 89 रन पर ढेर हो गई.

वेस्टइंडीज की पुरुष टीम जिस वक्त श्रीलंका में हार के बाद पैवेलियन लौट रही थी. ठीक उसी वक्त वेस्टइंडीज की महिला टीम दुबई में इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले में ड्रिंक्स ब्रेक में रिलैक्स कर रही थी. दिलचस्प बात देखिए कि उस वक्त वेस्टइंडीज की महिला टीम का स्कोर 10 ओवर की समाप्ति पर 89/0 था.

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में बेहतरीन शुरुआत करने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने यह मैच 6 विकेट से जीता. उसने 142 रन का लक्ष्य दो ओवर बाकी रहते ही जीत लिया. वेस्टइंडीज की महिला टीम ने इस जीत से टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. वहीं, इंग्लैंड की टीम हारने के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

FIRST PUBLISHED : October 15, 2024, 22:32 IST



Source link

x